Weather Update: असम, मेघालय, बंगाल में भारी बारिश, यूपी और बिहार में कैसा रहेगा मौसम? IMD ने बताया

Weather Rain Update: पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने इन राज्यों में आने वाले कुछ दिनों तक भी अत्यधिक बरसात की संभावना जताई है. जबकि उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान जैसे राज्यों में हीटवेव की स्थिति होने की संभावना है.

Weather Update (File PTI)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 17 जून 2024,
  • अपडेटेड 8:58 AM IST

देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है. लोग राहत की उम्मीद कर रहे हैं. देश में मानसून का आगमन हो चुका है. कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है और आने वाले 3 दिनों तक भारी बारिश होती रहेगी. पश्चिम बंगाला, सिक्किम, असम और मेघालय में अत्यधिक बारिश होने की संभावना है. हालांकि उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब और झारखंड में हीटवेव की स्थिति होने की संभावना है.

पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश-
सब-हिमालयन राज्य पश्चिम बंगाल और सिक्किम के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक 18 जून को भी भारी बारिश हो सकती है. 18 जून को 64.5 से 115.5 मिलीमीटर से अत्यधिक बारिश 115.5 से 204.4 मिलीमीटर तक होने की संभावना है.

असम और मेघालय के कई इलाकों में भी बारिश हो रही है. 18 जून को असाधारण तौर पर भारी बारिश की संभावना है. जबकि मौसम विभाग ने 19 और 20 जून को भी अत्यधिक बरसात की संभावना जताई है.

अरुणाचल प्रदेश के कई इलाकों में 18 जून से 20 जून तक मूसलाधार बारिश हो सकती है. इस दौरान भारी (64.5-115.5 मिलीमीटर) से बहुत भारी बारिश (115.5 से 204.4 मिलीमीटर) हो सकती है.

उत्तर प्रदेश और बिहार में हीटवेव-
उत्तर प्रदेश और बिहार में भीषण हीटवेव की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में 18 जून को हीटवेव की संभावना है. जबकि सूबे के अलग-अलग हिस्सों में 20 जून को हीटवेव चलने की संभावना है. जबक बिहार में 18 और 19 जून को हीटवेव की स्थिति होने की संभावना है. झारखंड में अलग-अलग जगहों पर हीटवेव की संभावना है.

पंजाब, दिल्ली, हरियाणा में भी हीटवेव-
दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, चंडीगढ़ और पंजाब में 18 जून को हीटवेव की संभावना है. इसके अलावा मौसम विभाग ने इन राज्यों में 19 जून को भी हीटवेव की संभावना जताई है. इन राज्यों में रातें भी गर्म रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED