दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा, शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक रहेगी राजधानी बंद

Weekend Curfew in Delhi: कोविड के बढ़ते मामलों के बीच अब दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया है. मंगलवार को दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक का वीकेंड कर्फ्यू लगाया है.

Night Curfew
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 1:55 PM IST
  • शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक का वीकेंड कर्फ्यू लगाया है
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोविड-19 पॉजिटिव हैं

Delhi Weekend Curfew: कोविड के बढ़ते  मामलों के बीच अब दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया है. मंगलवार को दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक का वीकेंड कर्फ्यू (delhi weekend curfew timings) लगाया है. सरकारी कार्यालयों के सभी कर्मचारी “वर्क फ्रॉम होम” मोड में शिफ्ट हो जाएंगे. केवल उन्हीं लोगों को छूट दी जाएगी जो जरूरी सेवाओं से जुड़े हुए हैं. 
 
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "ओमीक्रॉन वायरस के केस की संख्या लगातार बढ़ रही है. लेकिन बाहरी देशों से हमने सीखा कि इसका क्या ट्रेंड है. आज दिल्ली में इस समय पॉजिटिव केस करीब 11 हजार हैं. इसमें से 350 हॉस्पिटल में है और 124 कुल ऑक्सीजन पर हैं. एक्सपर्ट का मानना है कि इस वायरस का ज्यादा असर नहीं है और अगर है भी तो काफी माइल्ड सिम्प्टम हैं. लेकिन फिर भी हमें पूरी सेफ्टी रखनी है. अगर किसी को कोविड हो जाता तो है होम आइसोलेशन में रहें. बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सरकार चिंतित है कि हम इसके बढ़ने की स्पीड को नियंत्रित करें. डीडीएमए की बैठक में फैसला लिया गया है कि शनिवार और रविवार को कर्फ्यू रहेगा." 

पूरी कैपेसिटी से चलेंगी बस और मेट्रो 

उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा, “दिल्ली में शनिवार और रविवार को कर्फ्यू रहेगा. जितने भी सरकारी दफ्तर हैं वहां सबको आने से मना किया जाएगा. सरकारी दफ्तर वर्क फ्रॉम होम पर रहेंगे. वहीं प्राइवेट वाले 50-50 प्रतिशत से चलेंगे. इसके साथ, बसें और मेट्रो पूरी कैपेसिटी से चलेंगी, लेकिन बगैर मास्क के किसी को यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी. बहुत जरूरी हो तभी घर से निकलें.” 

बता दें, यह फैसला दिल्ली सरकार द्वारा आज सुबह कोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए की गई एक बैठक के बाद आया है. 

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोविड-19 पॉजिटिव हैं और घर में आइसोलेशन में हैं. इसकी जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से दी.

 

 

Read more!

RECOMMENDED