Russia-Ukraine Crisis: कीव में हटा वीकेंड कर्फ्यू, भारतीय दूतावास ने दी यूक्रेन में फंसे अपने लोगों को रेलवे स्टेशन जाने की सलाह

यूक्रेन में भारत के करीब 15 हजार से ज्यादा छात्र फंसे हुए हैं. इसकी जानकारी यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने ट्वीट करके दी है. आपको बता दें,भारतीय छात्रों को यूक्रेन से निकालने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई गई है. ये ट्रेन रेलवे स्टेशन से यूक्रेन के शांति वाले इलाके यानि पश्चिमी हिस्से तक जायेगी.

कीव में हटा वीकेंड कर्फ्यू
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 6:09 PM IST
  • केंद्र सरकार चला रही है ऑपरेशन गंगा
  • सभी शांत रहें, क्रोध न करें

कीव में वीकेंड कर्फ्यू हटा दिया गया है. जिसके बाद यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को रेलवे स्टेशन की तरफ जाने के लिए कहा है. बता दें, यूक्रेन में भारत के करीब 15 हजार से ज्यादा छात्र फंसे हुए हैं. इसकी जानकारी यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने ट्वीट करके दी है. आपको बता दें,भारतीय छात्रों को यूक्रेन से निकालने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई गई है. ये ट्रेन रेलवे स्टेशन से यूक्रेन के शांति वाले इलाके यानि पश्चिमी हिस्से तक जायेगी.

दूतावास ने ट्वीट करते हुए लिखा, “कीव में वीकेंड कर्फ्यू हटा दिया गया है. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे सभी आराम से और शांति से यूक्रेन के पश्चिमी हिस्सों में जाने के लिए ट्रेन में बैठ जाएं. वहां से लोगों को निकालने के लिए ये ट्रेन स्पेशल ट्रेन यूक्रेन रेलवे द्वारा चलाई गई हैं."

सभी शांत रहें

दूतावास ने अपने नोटिफिकेशन में लिखा कि हम सभी भारतीयों और छात्रों से अपील करते हैं कि वे आराम से, शांतिपूर्वक और मिलकर रहें. रेलवे स्टेशन पर भीड़ मिल सकती है, इसलिए सभी से आग्रह है कि वे शांत रहें और क्रोध न करें. ट्रेन देरी से चल सकती हैं, वहां लंबी लाइनें हो सकती हैं, कई बार वे कैंसिल भी हो सकती हैं. सभी छात्र अपने साथ अपना पासपोर्ट, कैश, ऐसा सामान जो एकदम खाया जा सके और हल्के सर्दियों के कपड़े भी अपने साथ रखें. अपने सामान का ख्याल रखें.  

केंद्र सरकार का ऑपरेशन गंगा 

गौरतलब है कि भारत सरकार ने ऑपरेशन गंगा चलाया है. इसके तहत यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापिस अपने देश लाया जा रहा है. इसके साथ इसके लिए एक खास ट्विटर हैंडल भी बनाया गया है जिसके जरिए हर तरह की जानकारी यूक्रेन में भारतीयों तक पहुंचाई जा रही है. 


 

Read more!

RECOMMENDED