Yasin Malik ने की है लव मैरिज, Pakistan में रहकर India के खिलाफ मुहिम चलाती है Mushaal Hussein

Mushaal Hussein Story: आतंकवादी यासीन मलिक की पत्नी मिशाल हुसैन पाकिस्तान के कराची की रहने वाली है. वो यासीन मलिक के कश्मीर में आतंकवादी विचारों का समर्थन करती है. मिशाल हुसैन सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ एजेंडा चलाती है.

यासीन मलिक ने मुशाल हुसैन से निकाह किया (Photo/Twitter)
शशिकांत सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 25 मई 2022,
  • अपडेटेड 12:13 AM IST
  • 2009 में यासीन और मिशाल ने किया था निकाह
  • यासीन और मिशाल की एक बेटी भी है, जिसका नाम रजिया सुल्तान है

टेरर फंडिंग और कश्मीर में आतंक फैलाने के मामले में यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. एनआईए कोर्ट ने उम्रकैद के साथ जुर्माना भी लगाया गया है. साल 2017 में जेकेएलएफ के नेता यासीन मलिक पर टेरर फंडिंग को लेकर केस दर्ज किया गया था. एनआईए ने इस मामले में जांच के बाद केस दर्ज किया था. मलिक पर आरोप था कि वो पाकिस्तान की फंडिंग से कश्मीर में आतंकवाद फैलाता है. 19 मई 2022 को एनआईए कोर्ट ने यासीन मलिक को दोषी ठहराया था. यासीन मलिक फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है.

यासीन मलिक की पत्नी मिशाल हुसैन भी उसके आतंकवादी विचारों का समर्थन करती है और पाकिस्तान में रहकर यासीन का समर्थन करती है. चलिए  मिशाल हुसैन की पूरी कुंडली बताते हैं...

मिशाल हुसैन मलिक को जानिए-
यासीन मलिक की पत्नी मिशाल हुसैन पाकिस्तान के कराची की रहने वाली है. मिशाल का जन्म साल 1986 में हुआ था. मिशाल की स्कूलिंग इस्लामाबाद के बीकनहाउस से हुई है. मिशाल ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन किया है. साल 2018 में उसे पाकिस्तान में राष्ट्रीय महिला अधिकार पुरस्कार भी मिल चुका है. साल 2009 में यासीन मलिक ने मिशाल से निकाह किया था. दोनों की एक बेटी भी है. जिसका नाम रजिया सुल्तान है. मिशाल के पिता अर्थशास्त्री थे. जबकि मिशाल की मां पाकिस्तानी मुस्लिम लीग की महिला विंग की महासचिव रही हैं. उसका भाई हैदर अली मलिक यूएसए में प्रोफेसर एंड नवल ऑफिसर है.

बेटी के साथ यासीन मलिक (Photo/Twitter)

मिशाल को पेंटिंग बनाने का शौक-
मिशाल हुसैन मलिक को पेंटिंग्स का शौक है. जब वो 6 साल की थी, तब उसने पेंटिंग बनाना शुरू किया था. कई बार मिशाल की पेंटिंग्स को लेकर विवाद भी हो चुका है. मिशाल पीस एंड कल्चर ऑर्गनाइजेशन पाकिस्तान की अध्यक्ष भी हैं.

यासीन से मिशाल की मुलाकात-
यासीन मलिक और मिशाल हुसैन की पहली मुलाकात साल 2005 में हुई थी. उस वक्त यासीन मलिक कश्मीर में आतंकवाद फैला रहा था और इसी मकसद से वो पाकिस्तान गया था. पाकिस्तान में वो कश्मीर के अलगाववादी आंदोलन के लिए समर्थन मांगने गया था. इसी दौरान उसने मिशाल हुसैन को देखा. यासीन ने अलगाववाद को लेकर स्पीच दी थी. जिससे मिशाल बहुत प्रभावित हुई. इसके बाद आतंक के सौदागर यासीन को कट्टरपंथ की समर्थक मिशाल से दोस्त हुई और फिर दोनों की दोस्त प्यार में बदल गई. 4 साल तक लव अफेयर के बाद दोनों ने निकाह कर लिया. 22 फरवरी 2009 को दोनों ने निकाह किया. मिशाल यासीन मलिक से 20 साल छोटी है.

मिशाल हुसैन और यासीन मलिक (Photo/Twitter)

यासीन ने कैसे किया था प्रपोज-
एक इंटरव्यू में मिशाल हुसैन मलिक ने बताया था कि मैं उनकी स्पीच से प्रभावित थी और ये बात मैंने उनको बताई. इसके बाद बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया. मिशाल ने बताया कि यासीन ने उनको प्रपोज किया था. यासीन ने कहा था कि मुझे पाकिस्तान पसंद है, खासकर तुम. इसके बाद दोनों का निकाह हुआ और अब एक बेटी भी है.

कश्मीर में आतंक का समर्थन करती है मिशाल-
यासीन मलिक की तरफ मिशाल हुसैन भी भारत विरोधी है. वो लगातार सोशल मीडिया के जरिए भारत के खिलाफ जहर उगलती रहती है. मिशाल यासीन मलिक के आतंकवादी विचारों का समर्थन करती है. ट्विटर पर मिशाल खुद को कश्मीरी अलगाववादियों का नेता बताती है. ट्विटर पर मिशाल को ज्यादातर पाकिस्तानी फॉलो करते हैं.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED