जल्द ही अल्ट्रा फास्ट फूड डिलीवरी शुरू करेगा Zomato, मिनटों में पहुंचाएगा ऑर्डर

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म 10-15 मिनट के अंदर ऑर्डर पहुंचाने के लिए क्लाउड किचन मॉडल (Cloud Kitchen Model)का पालन करने पर विचार कर रहा है.

फास्ट फूड डिलीवरी शुरू करेगा Zomato
gnttv.com
  • ,
  • 19 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 2:29 PM IST
  • जोमैटो करेगा 'क्लाउड किचन' की शुरुआत
  • जोमैटो ने रखा 20 मिनट प्रति डिलीवरी का लक्ष्य

द इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जोमैटो 10 मिनट की अल्ट्रा-फास्ट फूड डिलीवरी सेवा शुरू करने के लिए देश भर के रेस्तरां के साथ बातचीत कर रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म 10-15 मिनट के अंदर ऑर्डर पहुंचाने के लिए क्लाउड किचन मॉडल का पालन करने पर विचार कर रहा है. 

जोमैटो करेगा 'क्लाउड किचन' की शुरुआत 

ऑर्डर की तैयारी और डिलीवरी Zomato के अपने गोदामों के माध्यम से किया जाएगा. कंपनी, कथित तौर पर अप्रैल 2022 में इसे लेकर टेस्टिंग शुरू कर देगी, जिसमें गुरुग्राम पहला शहर होगा. रिपोर्ट में क्लाउड किचन स्टार्टअप के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि जोमैटो ने उनके साथ क्लाउड किचन स्थापित करने के लिए उनसे संपर्क किया है. उन्होंने यह भी कहा कि जोमैटो चाहता है कि क्लाउड किचन 'को-वर्किंग' स्टाइल में काम करें.

20 मिनट प्रति डिलीवरी लक्ष्य 

कंपनी का दावा है कि उन्होंने बेंगलुरु में एक एक्सपेरिमेंट के दौरान 10 मिनट का डिलीवरी लक्ष्य हासिल कर लिया है, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उसने 20 मिनट प्रति डिलीवरी पर अपना लक्ष्य निर्धारित किया है. भविष्य में इसे घटाकर 15 मिनट कर दिया जाएगा. 

मुकुंद फूड्स में 50 लाख डॉलर का निवेश 

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने क्लाउड किचन मॉडल के लिए वेयरहाउस तक पहुंचने के लिए हाइपरप्योर नामक अपने बी2बी सप्लाई पार्टनर के साथ बातचीत कर रही है. जोमैटो ने इससे पहले रोबोटिक्स कंपनी मुकुंद फूड्स में 50 लाख डॉलर का निवेश किया था. कंपनी रेस्तरां में भोजन तैयार करने के ऑटोमेशन के लिए स्मार्ट रोबोट डिजाइन करती है. 

मुकुंद फूड्स द्वारा निर्मित मशीनरी तैयारी के समय को 20-50 प्रतिशत तक कम कर देगी. हालांकि, जिन फूड आइटम को तैयार होने में 12-18 मिनट का समय लगता है, उनके लिए यह एक चुनौती होगी. 

ये भी पढ़ें: 

Read more!

RECOMMENDED