बीजेपी सांसद मनोज तिवारी हुए घायल, छठ बैन पर सीएम केजरीवाल के आवास के सामने कर रहे थे प्रदर्शन

भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज तिवारी चोटिल हो गए हैं. चोट लगने के बाद उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वे सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर छठ बैन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे.

सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है मनोज तिवारी का इलाज.
अभिषेक शुक्ल
  • नई दिल्ली,
  • 12 अक्टूबर 2021,
  • अपडेटेड 4:46 PM IST
  • छठ पूजा पर बीजेपी बनाम AAP की लड़ाई
  • बीजेपी नेता बैन हटाने की कर रहे हैं मांग
  • सीएम आवास का घेराव कर रहे कार्यकर्ता

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद और भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के आवास के पास जारी विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेते वक्त घायल हो गए. घायल होने के तत्काल बाद उन्हें सफदरजंग अस्पताल के इमरजेंसी विंग में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है.

छठ आते ही दिल्ली में सियासत भी तेज होने लगती है. छठ पर दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार  और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं में तकरार की खबरें, हर साल सामने आती हैं. कोरोना महामारी की वजह से दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने सार्वजनिक छठ पूजा पर बैन लगाया था, जिस पर जमकर सियासत हो रही है. डीडीएमए के इसी आदेश के खिलाफ बीजेपी सांसद मनोज तिवारी अन्य नेताओं के साथ प्रदर्शन कर रहे थे, वहीं वे चोटिल हो गए.

सीएम आवास की ओर निकले सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ता

छठ पूजा पर बैन होने वाले आदेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे दल की अगुवाई सांसद मनोज तिवारी ही कर रहे हैं. मनोज तिवारी के साथ दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता और सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास की ओर आगे बढ़ रहे थे.  दिल्ली पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश कर रही थी, जगह-जगह पुलिस ने बैरिकेडिंग की थी लेकिन बीजेपी कार्यकर्ता इसे तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे. 

कैसे चोटिल हुए मनोज तिवारी?

बीजेपी कार्यकर्ताओं की भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया. पुलिस एक्शन में ही मनोज तिवारी घायल हो गए. पुलिस का कहना है कि मनोज तिवारी बैरिकेड से नीचे गए, जिस पर वे चढ़ने की कोशिश कर रहे थे, तभी पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया था. हालांकि अब उनकी हालत स्थिर है. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास के बाहर बड़ी संख्या में बैरिकेडिंग की गई है, जिससे प्रदर्शकारी आवासीय परिसर में दाखिल न होने पाएं. दिल्ली पुलिस ने पूरे इलाके में सख्ती बरती है.

घायल होने के बाद क्या बोले मनोज तिवारी?

मनोज तिवारी ने अस्पताल से ही एक वीडियो जारी किया है. उन्होंने कहा है कि मैं ठीक हूं, चोट लगी है लेकिन हालत स्थिर है. मनोज तिवारी ने यह भी कहा है कि उनका सिटी स्कैन और दूसरे टेस्ट भी कराए गए हैं. वे खतरे से बाहर हैं. आप धैर्य से काम लें. छठ मां की पूजा हम चाहते हैं, कोई धैर्य न खोए. हमारी मांग चलती रहेगी. मैं स्वस्थ हूं.
 

क्या है डीडीएमए का आदेश?

डीडीएमए ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि सार्वजनिक जगहों, पब्लिक ग्राउंड, नदी के किनारों, मंदिरों आदि में छठ पूजा नहीं की जा सकेगी. ऐसे में लोगों को घर में छठ पूजा करें. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का कहना है कि छठ पूजा पूरी भव्यता से की जाए. सोमवार को ही आदेश गुप्ता ने ऐलान किया था कि छठ पूजा भव्यता के साथ मनाई जाएगी, जिसकी व्यवस्था नगर निगम की ओर से की जाएगी.

छठ पूजा को लेकर मनोज तिवारी ने शुरू की रथ यात्रा

सासंद मनोज तिवारी ने छठ पूजा को आस्था का प्रश्न बना लिया है. उन्होंने पूर्वांचल और बिहार के लोगों का समर्थन लेने के लिए रथ यात्रा शुरू कर दी थी. उन्होंने साफ कहा है कि अगर छठ पूजा पर बैन नहीं हटाया गया तो डीडीएमए के आदेश को नहीं माना जाएगा. ऐसे में दिल्ली में अब और सियासत भड़कने के आसार हैं.

Read more!

RECOMMENDED