Daku Haseena Arrested: 10 रुपए की फ्रूटी के चक्कर में पकड़ी गई डाकू हसीना, 8.49 करोड़ की डकैती केस में है आरोपी

Ludhiana Loot Case: उत्तराखंड के चमोली में हेमकुंड साहिब के पास से शातिर अपराधी मनदीप कौर उर्फ डाकू हसीना को उसके पति जसविंदर सिंह के साथ गिरफ्तार किया गया है. डाकू हसीना पंजाब के लुधियाना में 8.49 करोड़ रुपए की डकैती मामले में आरोपी है. डाकू हसीना 10 रुपए की फ्रूटी की चक्कर में पकड़ी गई.

उत्तराखंड के चमोली से पति जसविंदर सिंह के साथ डाकू हसीना गिरफ्तार
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 19 जून 2023,
  • अपडेटेड 5:49 PM IST

पंजाब में धोखाधड़ी की आरोपी मनदीप कौर उर्फ डाकू हसीना को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. डाकू हसीना को हेमकुंड साहिब से उसके पति जसविंदर सिंह के साथ गिरफ्तार किया गया. बीते 10 जून को पंजाब के लुधियाना में 8 करोड़ 49 लाख रुपए की डकैती हुई थी. इस मामले में शामिल कई डकैतों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन डाकू हसीना फरार थी. हालांकि पुलिस ने अब उसे गिरफ्तार कर लिया है. मनदीप कौर महज 10 रुपए की फ्रूटी के चक्कर में पकड़ी गई.

10 रुपए की फ्रूटी के चक्कर में गिरफ्तारी-
पुलिस को पता चला कि डाकू हसीना उत्तराखंड के चमोली में हेमकुंड साहिब में दर्शन करने जा रही है. पुलिस ने डाकू हसीना को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया. लेकिन पुलिस के सामने एक दिक्कत थी कि कई श्रद्धालु चेहरा ढंके हुए थे. इसके लिए पुलिस ने एक तरकीब निकाली. पुलिस ने श्रद्धालुओं में फ्रूंटी बांटना शुरू किया. इस दौरान डाकू हसीना और उसका पति भी फ्रूटी लेने आए और जैसे ही फ्रूटी पीने के लिए चेहरे से कपड़ा हटाया. उनकी पहचान हो गई. इसके बाद पुलिस ने डाकू हसीना और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया.

हेमकुंड साहिब के पास गिरफ्तारी-
पुलिस आयुक्त मनदीप सिंह सिद्धू के मुताबिक डाकू हसीना और उसके पति जसविंदर सिंह को हेमकुंड साहिब के पास से गिरफ्तार किया गया. पुलिस के मुताबिक डाकू हसीना डकैती के बाद मत्था टेकने तीर्थस्थल गए थे. पुलिस ने आरोपी दंपति को हेमकुंड साहिब में मत्था टेकने का मौका दिया. जब वो मत्था टेककर बाहर निकले. उसके बाद ही पुलिस ने उनको गिरफ्तार किया.

नेपाल भागने की फिराक में थी डाकू हसीना-
पुलिस का कहना है कि डाकू हसीना की पति के साथ केदारनाथ और हरिद्वार जाने की योजना थी. पुलिस आयुक्त का कहना है कि पुलिस को इसकी सूचना थी कि दोनों नेपाल भागने की तैयारी में थे. लेकिन लुकआउट नोटिस जारी होने के कारण इसमें सफल नहीं हो पाए. पुलिस ने उनके पास से 21 लाख रुपए भी बरामद किया.

5.96 लाख की हो चुकी है बरामदगी-
पुलिस का कहना है कि अब तक 5.96 करोड़ रुपए की बरामदगी हो चुकी है. पुलिस ने इस मामले में अब तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल 10 जून को लुधियाना के न्यू राजगुरु नगर इलाके में सीएमएस सिक्योरिटीज कंपनी के ऑफिस में 5 कर्मचारियों को बंधक बनाया गया था और 8 करोड़ से ज्यादा की डकैती हुई थी. डाकू हसीना ने इसी साल फरवरी में जसविंदर से शादी की थी.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED