Social Media पर फॉलोवर्स और लाइक्स को लेकर विवाद में 2 लोगों की चाकू से गोदकर हत्या

उत्तरी बाहरी दिल्ली के भलस्वा डेयरी थाना इलाके में इंस्टाग्राम पर लाइक्स और कमेंट को लेकर मुकंदपुर पार्ट 2 में दोहरे हत्याकांड की वारदात को अंजाम दिया गया. इलाके में ही रहने वाली एक लड़की ने साहिल नाम के लड़के को मिलने के लिए बुलाया. पहले से ही मौजूद कुछ युवकों ने साहिल और उसके दोस्त पर चाकुओं से ताबड़तोड़ वार कर दिया. इलाज के दौरान दोनों युवकों की मौत हो गई.

Delhi Double Murder
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 अक्टूबर 2022,
  • अपडेटेड 6:44 PM IST
  • आरोपियों के खिलाफ परिजनों ने की फांसी की मांग
  • पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी

दिल्ली के भलस्वा डेरी थाना इलाके के मुकुंदपुर पार्ट 2  से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जहां पर विजयादशमी के कार्यक्रम से लौट रहे साहिल नाम के एक युवक और उसके दोस्त को ताबड़तोड़ चाकू से हमला कर मौत के घाट उतार दिया गया.
बताया जा रहा है कि इलाके में रहने वाली एक लड़की और साहिल के बीच इंस्टाग्राम पर फॉलोवर बढ़ाने और पोस्ट पर कमेंट को लेकर विवाद चल रहा था. जिसके बाद लड़की ने साहिल को अपने घर के सामने की गली में आने के लिए कहा.

फिल्मी अंदाज में वारदात को अंजाम देकर भागे आरोपी

साहिल अपने दोस्त निखिल के साथ लड़की से मिलने पहुंचा.लेकिन वहां लड़की के कुछ जानने वाले और उसके फ़ॉलोवर पहले से ही मौजूद थे. जिन्होंने साहिल और निखिल पर चाकुओं से ताबड़तोड़ हमला करना शुरू कर दिया. चाकू के कई बार के बाद दोनों युवक लहूलुहान होकर सड़क पर गिर पड़े. पास में खड़ी भीड़ में से कुछ लोगों ने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो हाथ में हथियार लेकर बदमाश लोगों को भी डराते रहे और फिल्मी अंदाज में वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए.

मामले की सूचना पुलिस को दी गई.जहां पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई करते हुए 2 लोगों को हिरासत में लिया. वहीं आनन-फानन में दोनों घायल युवकों को इलाज के लिए नजदीकी बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां एक की तो इलाज के दौरान मौत हो गई दूसरे की हालत बिगड़ी तो उसे बड़े अस्पताल में रेफर किया गया. उस युवक की भी इलाज के दौरान मौत हो गई है.

परिजनों ने की फांसी की मांग

इस पूरी वारदात के बाद पीड़ित परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है. परिजनों का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ फांसी की सजा होनी चाहिए. बताया जा रहा है कि जिस युवती ने साहिल को फोन कर बुलाया था, वह पहले भी कई बार इलाके के लोगों को धमकी दे चुकी है. मृतक साहिल की बुजुर्ग नानी ने कहा कि अगर आरोपियों को फांसी नहीं मिली तो वह खुद मौत के गले लगा लेंगी.

फिलहाल पुलिस लगातार आसपास के लोगों से पूछताछ में जुटी हुई है. साथ ही पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया और दावा किया जा रहा है कि जल्द ही फरार आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पूरे मामले की छानबीन के लिए पुलिस इलाके में लगे हुए सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाल रही है और इस वारदात में कौन-कौन शामिल है, इसका भी पता लगा रही है.

शुरुआती जांच में यही पता चला है कि लड़की और साहिल के बीच इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने और लाइक्स को लेकर विवाद थे. जिसके बाद लड़की ने साहिल को अपने घर के सामने आने के लिए कहा था.

(रिपोर्ट- अरविंद ओझा)

Read more!

RECOMMENDED