ऑफबीट

Best Tourist Spots for 2023: इस साल घूमने का बना रहे हैं प्लान? ये रही टॉप जगहें, अपनी सुंदरता और ऐतिहासिक स्थलों के लिए हैं मशहूर

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 फरवरी 2023,
  • Updated 5:32 PM IST
1/8

कोविड-19 के बाद से जिन लोगों को घूमना पसंद है वे सभी अपने घरों में कैद हो गए हैं. हालांकि, अब धीरे-धीरे लोग बाहर जाना शुरू कर रहे हैं. ऐसे में अगर आप भी इस साल घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यहां हम आपको ऐसी कुछ जगहों की लिस्ट दे रहे हैं जहां आप जा सकते हैं.

2/8

केरल: लिस्ट में केरल का नाम टॉप पर है, ये एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है, जो अपने बैकवाटर, चाय बागानों और रेतीले समुद्र तटों के लिए पॉपुलर है.  
 

3/8

राजस्थान: राजस्थान एक घरेलू और विदेशी यात्रियों के लिए कई आकर्षण का घर है. इसमें जयपुर के किले और महल, उदयपुर की झीलें, जैसलमेर और बीकानेर के रेत के टीले और सवाई माधोपुर जैसी घूमी जा सकती है. 

4/8

गोवा: गोवा अपने पानी के खेल, पुर्तगाली युग के स्मारकों और नाइटलाइफ़ के लिए लोकप्रिय है. आप यहां घूमने का प्लान कर सकते हैं. 

5/8

हिमाचल प्रदेश: पश्चिमी हिमालय में स्थित, हिमाचल प्रदेश में शिमला, मनाली, धर्मशाला आदि जैसे विभिन्न हिल स्टेशन हैं जो पर्यटकों को काफी आकर्षित करती हैं. 
 

6/8

ला रियोजा, स्पेन: स्पेन का ला रियोजा क्षेत्र अपनी वाइन, ऐतिहासिक स्थलों और विविध स्थलाकृति के लिए जाना जाता है.

7/8

एपिरस ग्रीस: ग्रीस में एपिरस ने अपनी समृद्ध संस्कृति और इतिहास के लिए पॉपुलर हैं. 

8/8

काउंटी डाउन: लिस्ट में अगला नाम यूनाइटेड किंगडम में काउंटी डाउन का है, जो अपने गिरिजाघरों और वन पार्कों के लिए लोकप्रिय है.