ऑफबीट

Breakup Day 2024: ये 6 मूवीज कर सकती हैं ब्रेकअप से मूवऑन करने में मदद, सिखा देंगी सेल्फ केयर करना

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 21 फरवरी 2024,
  • Updated 9:16 AM IST
1/7

कोई भी रिलेशनशिप केवल दो ही रास्तों पर चलता है. या तो वो हमेशा के लिए अच्छा चलता है और अटूट रहता है या फिर उसमें ब्रेकअप हो जाता है. हालांकि, दिल टूटना काफी आम है. एक असफल रिश्ते में होने से अच्छा है कि उससे बाहर निकला जाए. लेकिन उससे बाहर निकलना के बाद की जो भावनाएं होती हैं कभी-कभी वो हम पर भारी पड़ जाती हैं. और हम चाहकर भी खुद को रोने से नहीं रोक पाते हैं. ऐसे में कई ऐसी बॉलीवुड मूवीज हैं जो आपको मूव-ऑन करने में मदद कर सकती हैं. 
 

2/7

1. जिंदगी ना मिलेगी दोबारा

जोया अख्तर द्वारा निर्देशित यह फिल्म तीन दोस्तों के बारे में है. ये तीनों बैचलर पार्टी के लिए स्पेन जाते हैं. सुंदर जगहों और लोगों के बीच यह फिल्म दोस्ती, प्यार और दिल टूटने जैसे विषयों को अच्छी तरह से समझाती है. फिल्म में ऋतिक रोशन, अभय देओल, फरहान अख्तर और कैटरीना कैफ हैं. 
 

3/7

2. गो गोआ गॉन

गो गोआ गॉन एक हॉरर कॉमेडी फिल्म है. कुणाल खेमू, वीर दास, आनंद तिवारी और सैफ अली खान की यह फिल्म आपको हंसाने का काम करेगी. इससे आप अपने दिल का गम भी भूल सकते हैं. ब्रेकअप के बाद ये मूवी आपका सेल्फ-एस्टीम (Self Esteem) हाई कर सकती है. 

 

4/7

3. कॉकटेल

प्यार, दोस्ती और आत्म-खोज वाली कॉकटेल फिल्म अलग-अलग रिश्तों के बारे में है. फील में सैफ अली खान, दीपिका पादुकोण और डायना पेंटी हैं. फिल्म दर्शकों को दोस्तों के साथ और सेल्फ-अवेयरनेस के बारे में बताती है. 
 

5/7

4. प्यार का पंचनामा

लव रंजन के निर्देशन में बनी फिल्म मॉडर्न रिलेशनशिप और को दिखाती है. फिल्म प्यार के उतार-चढ़ाव से जूझ रहे तीन कुंवारे लोगों की कहानियों के बारे में है. फिल्म में कार्तिक आर्यन, दिव्येंदु शर्मा, रायो एस बखिरता और नुसरत भरुचा हैं. 
 

6/7

5. क्वीन 

विकास बहल की क्वीन एक युवा महिला की परिवर्तनकारी यात्रा के बारे में है. इस किरदार को कंगना रनौत ने निभाया है, जो अपनी शादी टूटने के बाद अकेले हनीमून ट्रिप पर जाती हैं. ये फिल्म कंगना रनौत के बेस्ट फिल्मों में से एक मानी जाती है. फिल्म में सेल्फ डिपेंडेंसी और सेल्फ अवेयरनेस को दिखाया गया है. और बताया गया है कि आपकी खुशी के लिए केवल आप जरूरी हैं कोई रोमांटिक पार्टनर नहीं.
 

 

7/7

6. दिल चाहता है

फरहान अख्तर द्वारा निर्देशित, यह प्रतिष्ठित फिल्म तीन बचपन के दोस्तों की दोस्ती के बारे में है. फिल्म में आमिर खान, प्रीति जिंटा, सैफ अली खान, अक्षय खन्ना, डिंपल कपाड़िया और सोनाली कुलकर्णी जैसे कलाकार हैं.