ऑफबीट

Halloween 2022: भारत की इन भुतिया जगहों पर जाकर कभी भी मना सकते हैं हैलोवीन, जानें

gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 31 अक्टूबर 2022,
  • Updated 1:04 PM IST
1/5

भानगढ़, राजस्थान
भारत में सबसे मशहूर भुतिया जगह है राजस्थान राज्य में भानगढ़ किला. हम सभी ने भानगढ़ किले के बारे में कहीं न कहीं डरावनी कहानियां सुनी ही होंगी. भानगढ़ के बारे में सबकुछ डरावना है. एएसआई (भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण) भी यात्रियों को सूर्यास्त के बाद किले के खंडहरों से दूर रहने की सलाह देता है. 
(Photo: Unsplash)

2/5

टनल 33, शिमला 
शिमला में टनल 33 का नाम कर्नल बड़ोग के नाम पर रखा गया है, जिनके बारे में कहा जाता है कि उनकी आत्मा आज भी यहां घूमती है. इसलिए इसे भारत की सबसे हॉन्टेड जगहों में से एक माना जाता है. कालका-शिमला मार्ग में यह सुरंग है, जिसका रास्ता 2 मिनट से अधिक समय तक का है. इससे बाहर निकलते ही आप बड़ोग रेलवे स्टेशन पहुंच जाते हैं. बताया जाता है कि श्रद्धांजलि देने के लिए कर्नल को इसी अधूरी सुरंग के अंदर दफनाया गया था. स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने इस जगह को कभी नहीं छोड़ा और अभी भी सुरंग में ही घूम रहे हैं. (Photo: Unsplash)

3/5

रामोजी फिल्म सिटी, हैदराबाद
रामोजी फिल्म सिटी, देश के सबसे बड़ी फिल्म सिटीज में से एक है और इसे भी हॉन्टेड माना जाता है.फिल्म्स की शूटिंग के दौरान कई बार लाइटमैन्स और अन्य कर्मचारियों ने यहां घटी अजीबोगरीब घटनाओं के बारे में बताया है. कई महिलाओं ने भी रहस्यमयी ढंग से रूम में बंद हो जाने का अनुभव किया है. 
(Photo: Wikipedia)

4/5

डुमस बीच, सूरत 
पहले, डुमस बीच पर एक कब्रिस्तान हुआ करता था. शायद इसी वजह से कई लोग दावा करते हैं कि यह जगह भूतिया है. कई लोगों ने समुद्र तट पर किसी के फुसफुसाने की आवाज सुनने का दावा किया है. ऐसे भी उदाहरण हैं जहां लोग शाम की सैर के लिए गए लेकिन कभी वापस नहीं आए. वे कहां गए? किसी को जानकारी नहीं है. (Photo: Wikipedia)

5/5

मालचा महल, दिल्ली 
मालचा महल निस्संदेह रहस्यमयी और हॉन्टेड है. मालचा महल, जिसे विलायत महल के नाम से भी जाना जाता है, दिल्ली में चाणक्यपुरी में स्थित तुगलक युग का एक शिकार लॉज है. 10 सितंबर 1993 को बेगम विलायत महल ने 62 साल की उम्र में हीरा खाकर आत्महत्या कर ली थी. इस साइट पर आने वालों का दावा है कि जब भी वे वहां जाते हैं तो उन्हें एक अलग ऊर्जा महसूस होती है. (Photo: Instagram)