ऑफबीट

अहमदाबाद में शुरू हुआ International Kite Festival 2023, रंग-बिरंगी पतंगों से सजा आसमान

gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 10 जनवरी 2023,
  • Updated 2:12 PM IST
1/5

कोविड-19 महामारी के कारण 2 साल के अंतराल के बाद, अंतर्राष्ट्रीय पतंग महोत्सव अहमदाबाद और गुजरात के अन्य शहरों में धमाकेदार वापसी कर रहा है.  गुजरात का प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय पतंग महोत्सव (IKF) 2023 अहमदाबाद में 8 से 14 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा. (Photo: Twitter)

2/5

इस बार का काइट फेस्टिवल G20 पर आधारित है. IKF-2023 में भाग लेने के लिए G20 देशों से लोग आए हैं. गुजरात के आसमान में इस साल जी20 के लोगो वाली पतंगें उड़ती दिख रही हैं. IKF-2023 आगंतुकों के लिए G20 फोटो बूथ भी लगाया गया है. (Photo: Twitter)

3/5

8 जनवरी को सुबह 8 बजे अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट पर गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने अंतर्राष्ट्रीय पतंग महोत्सव का उद्घाटन किया. इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और पर्यटन मंत्री मुलुभाई बेरा भी मौजूद रहे. (Photo: Twitter)

4/5

इस साल, विभिन्न देशों के पतंग प्रेमी एक ही समय में पतंग उड़ाने की अधिकतम संख्या का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं. अंतर्राष्ट्रीय पतंग महोत्सव के दौरान, सभी प्रतिभागी जी20 लोगो के साथ मुद्रित टी-शर्ट और टोपी परेड खेलेंगे.(Photo: Twitter)

5/5

गुजरात के आसमान को भारत के G20 प्रेसीडेंसी लोगो के आकार में विशेष पतंगों से सजाया जाएगा. इसके अलावा, अंतर्राष्ट्रीय पतंग महोत्सव में आने वाले लोग "वन अर्थ, वन फैमिली, वन फ्यूचर" की थीम के साथ एक विशेष G20 फोटो बूथ पर तस्वीरें ले रहे हैं. (Photo: PTI)