9 साल की उम्र में इस बच्चे ने किया ग्रेजुएशन, आगे ब्लैक होल और सुपरनोवा को पढ़ने की है चाहत

डेविड बालोगुन जल्दी ग्रेजुएशन करना चाहता था लेकिन उसके टीचर ने उसे चौथी कक्षा पर ध्यान देने को कहा. इसलिए उसने फैसला किया कि वह 10 साल की उम्र में ग्रेजुएशन करेगा.

David Balogun
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 फरवरी 2023,
  • अपडेटेड 8:31 PM IST

क्या आपने सोचा है 9 साल की उम्र में भी कोई ग्रेजुएट हो सकता है...यकीन नहीं होता ना..लेकिन ये सच है. अमेरिका के पेंसिल्वेनिया का 9 वर्षीय डेविड बालोगुन सबसे कम उम्र में स्नातक करने वालों में से एक बन गया है. डेविड बालोगुन ने हाल ही में अपने राज्य की राजधानी हैरिसबर्ग में स्थित रीच साइबर चार्टर स्कूल से एक डिप्लोमा प्राप्त किया है.

ब्लैक होल की पढ़ाई करना चाहते हैं बालोगुन

डेविड ने अपनी उपलब्धियों का श्रेय अपने कई पसंदीदा शिक्षकों को दिया है. डेविड बालोगुन ने कई तरह के विषयों का अध्ययन किया है. डेविड ने पेंसिल्वेनिया के एक टीवी चैनल WGAL से बात की और कहा कि वह पहले से ही जानता है कि उसे जीवन यापन करने के लिए क्या करना चाहिए. उसने एक इंटरव्यू में कहा, ‘मैं कहूंगा कि आपको पता होना चाहिए कि आप किस चीज में अच्छे हैं और किस चीज में अच्छे नहीं हैं. मैं एक खगोल वैज्ञानिक बनना चाहता हूं, और मैं ब्लैक होल और सुपरनोवा का अध्ययन करना चाहता हूं.’

मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट हासिल करना चाहते हैं

डेविड बालोगुन की मां को उन पर गर्व है और उन्होंने सीबीएस को बताया, "वह 9 साल का बच्चा है जिसके दिमाग में बहुत सारी अवधारणाओं को समझने और समझने की क्षमता है जो उसके वर्षों से परे है और कभी-कभी मेरी समझ से परे है. वह उस तरह के छात्र हैं जो 'शिक्षण के बारे में आपके सोचने के तरीके को बदल देते हैं. शिक्षा के अलावा डेविड मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट हासिल करने की तैयारी कर रहा है."

 

Read more!

RECOMMENDED