Anti Valentine's Week: स्लैप डे से लेकर ब्रेकअप डे तक, एंटी-वैलेंटाइन वीक में किस दिन क्या, यहां जानिए

एंटी-वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है. इसे वैलेंटाइन डे के विरोध में एंटी रोमांस के तौर पर मनाते हैं. 15 फरवरी से 21 फरवरी तक मनाए जाने वाले एंटी-वैलेंटाइन वीक में कब क्या है आइए जानते हैं.

Anti-Valentine's Week
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 15 फरवरी 2024,
  • अपडेटेड 12:01 PM IST
  • आज से एंटी-वेलेंटाइन वीक की शुरुआत
  • एंटी-वेलेंटाइन वीक में कब क्या है आइए जानते हैं.

फरवरी प्यार का महीना है. इस महीने में वैलेंटाइन वीक (Valentine's Week) मनाया जाता है जो पूरे एक सप्ताह तक चलता है. 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के साथ वैलेंटाइन वीक खत्म होता है जबकि एंटी-वैलेंटाइन वीक (Anti Valentine's Week) का मतलब इसका उल्टा है और आज से एंटी-वैलेंटाइन वीक शुरू हो रहा है. वैलेंटाइन डे के बाद उन सिंगल लोगों का टाइम शुरू हो जाता है जो खुद को वैलेंटाइन वीक का हिस्सा नहीं मानते. यानि उनकी जिंदगी में प्यार नहीं है. एंटी-वैलेंटाइन वीक का हर दिन खास अहमियत रखता है. एंटी-वेलेंटाइन वीक में कब क्या है आइए जानते हैं. 

स्लैप डे - 15 फरवरी
एंटी वैलेंटाइन वीक की शुरुआत स्लैप डे (Slap Day) के साथ होती है. ये दिन उन लोगों को समर्पित है जो अपने एक्स के खिलाफ अपनी नाराजगी या गुस्सा जाहिर करना चाहते हैं. ये दिन आगे बढ़ने और पिछली सभी शिकायतों और निराशाओं को पीछे छोड़ने का दिन है. पार्टनर को छोड़ने के लिए थप्पड़ मारने की जरूरत नहीं, बल्कि अपनी भावनाओं को स्लैप करके आप रिश्ते से बाहर निकल सकते हैं.

किक डे - 16 फरवरी
16 फरवरी को किक डे (Kick Day) मनाया जाता है. ये एंटी-वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन है. स्लैप डे की तरह, किक डे भी जीवन से सभी नकारात्मकता और बुरी यादों को दूर करने का दिन है. बीते हुए कल को लात मारें और लाइफ में मूव ऑन कर जाएं.

परफ्यूम डे - 17 फरवरी
परफ्यूम डे (Perfume Day) एंटी-वैलेंटाइन वीक का तीसरा दिन है. परफ्यूम डे खुद पर फोकस करने का दिन है. ये दिन खुद की अहमियत पहचानने और परफ्यूम तोहफे में देने का दिन है. इस दिन आप अपने दोस्त, गर्लफ्रेंड को परफ्यूम भी गिफ्ट कर सकते हैं.

फ़्लर्ट डे - 18 फरवरी
फ़्लर्ट डे (Flirt Day) एंटी-वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन है. यह दिन पिछली सभी बातों को भूलकर जीवन में नए और बेहतर विकल्प चुनने के लिए है. आप चाहें तो किसी से अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं या अपनी फीलिंग्स फ्लर्ट के जरिए दूसरों तक पहुंचा सकते हैं. इस दिन आप किसी से दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं.

कन्फेशन डे - 19 फरवरी
एंटी-वैलेंटाइन वीक का पांचवां दिन कन्फेशन डे (Confession Day) के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन आप अपनी भावनाओं को किसी के सामने जाहिर कर सकते हैं. ये दिन माफी मांगने और खुद को गिल्ट से आजाद करने के लिए खास है.

मिसिंग डे - 20 फरवरी
20 फरवरी को मिसिंग डे (Missing Day) मनाया जाता है. जैसा कि नाम से पता चलता है ये दिन किसी खास को याद करने के लिए मनाया जाता है.

ब्रेकअप डे - 21 फरवरी
ब्रेकअप डे (Breakup Day) 21 फरवरी को मनाया जाता है. ये एंटी-वैलेंटाइन वीक का आखिरी दिन है. टॉक्सिक रिलेशन से छुटकारा पाने के लिए यह सबसे अच्छा दिन है.

 

Read more!

RECOMMENDED