जर्मनी में फंसी बच्ची अरिहा की मां धरा ने प्रधानमंत्री को भेजी राखी, बेटी की तरफ से की ये अपील

Baby Ariha In German custody case: अरिहा को वापस लाने के लिए आज फिर एक नई मुहिम की शुरुआत की गई. रक्षाबंधन आने वाला है ऐसे में अरिहा की मां धरा ने ये तय किया है कि वह देश के सभी सांसद को अरिहा की तरफ से राखी भेजेंगी.

Baby Ariha In German custody case
मनीष चौरसिया
  • नई दिल्ली,
  • 21 अगस्त 2023,
  • अपडेटेड 5:51 PM IST

जर्मनी में फंसी बच्ची अरिहा शाह को वापस लाने के लिए अरिहा की मां और उसका परिवार लगातार कोशिश में लगा हुआ है. अरिहा को वापस लाने के लिए आज फिर एक नई मुहिम की शुरुआत की गई. रक्षाबंधन आने वाला है ऐसे में अरिहा की मां धरा ने ये तय किया है कि वह देश के सभी सांसद को अरिहा की तरफ से राखी भेजेंगी. देश के सभी 800 सांसद को ये राखी भेजी जाएगी. धरा इस राखी को अहमदाबाद से लेकर आईं है. धरा का कहना है कि हमारे यहां राखी को 'रक्षा पोटली' कहते हैं. इस रक्षा पोटली के जरिए हम अरिहा की रक्षा करने के लिए देश के सभी सांसदों से अपील करते हैं.

प्रधानमंत्री को भेजी राखी
धरा प्रधानमंत्री को भी रक्षा पोटली यानी राखी भेज रही हैं. राखी के साथ प्रधानमंत्री को अरिहा की एक फोटो भेजी जा रही है. इस फोटो के पीछे एक संदेश भी लिखा गया है. इस संदेश में अरिहा प्रधानमंत्री की कुशलता और तरक्की की कामना करती है और उनसे खुद को भारत वापस लाए जाने की अनुरोध करती है.

दिल्ली के एनजीओ से शुरू हुई मुहिम
गुड न्यूज टुडे लगातार अरिहा की मां धरा का उनकी इस मुहिम में साथी बना हुआ है. अरिहा की मां धरा ने गुड न्यूज़ टुडे के संवाददाता मनीष को भी राखी बांधी है. इस मुहिम की शुरुवात दिल्ली के एक एनजीओ 'प्रयास' से हुई. धरा ने प्रयास एनजीओ के अमोद कंठ को राखी बांधी. प्रयास बच्चों के लिए काम करने वाली एक एनजीओ है. अमोद कंठ जी ने जर्मनी एंबेंसी को इस संबंध में ईमोल भी लिखा है. ये एनजीओ धरा के केस को भारत ट्रांसफर करवाने की कोशिश कर रहा है.

क्या है अरिहा शाह केस
आपको बता दें कि ढाई साल की बेबी अरिहा को जर्मनी में उसके माता पिता से तब ले लिया गया था जब वो सिर्फ 7 महीने की थी. अरिहा को चोट लगने पर बर्लिन की चाइल्ड केयर सोसायटी ने बच्ची को अपनी कस्टडी में ले लिया था. अरिहा की मां धरा और पिता भावेश तब से लगातार भारत सरकार से मामले में दखल देने की रिक्वेस्ट कर रहे हैं. विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के साथ भी धरा की दो बार मीटिंग हो चुकी है लेकिन अभी तक अरिहा को देश वापस लाने का कोई रास्ता नहीं निकला है.

 

Read more!

RECOMMENDED