Europe Day: फूड, रोमांस और नाइट लाइफ के लिए मशहूर यूरोप, घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह

विदेश में घूमने जाने वालों के लिए यूरोप काफी अच्छा ऑप्शन हो सकता है. म्यूजियम, रेस्तरां और नाइटलाइफ के मामले में यूरोपीय देशों के क्या कहने.

यूरोप
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 05 मई 2022,
  • अपडेटेड 3:17 PM IST
  • खाने के शौकीनों के लिए Tbilisi है जन्नत
  • फैमिली ट्रिप के लिए जाएं Vienna

अगर आप भी विदेश में छुट्टियां मनाना चाहते है तो यूरोप उसके लिए काफी अच्छा रहेगा. यूरोप में घूमने के लिए कई बेहतरीन जगहें मौजूद हैं. इंग्लैंड, फ्रांस से लेकर इटली और जर्मनी तक यूरोप में घूमने के लिए कई सारी अच्छी जगहें हैं. म्यूजियम, रेस्तरां और नाइटलाइफ के मामले में यूरोपीय देशों के क्या कहने. आज यूरोप डे है, इस मौके पर चलिए हम आपको यूरोप में घूमने के लिए कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में बताते हैं.

Colmar में से वाइन-टूरिज्म के मजे


यूरोप की सबसे खूबसूरत जगहों में पहला नाम आता है Colmar का. Colmar वाइन-टूरिज्म के लिए काफी मशहूर है. ये जगह उन लोगों को काफी पसंद आएगी जो रोमांस, इतिहास में रुचि रखने वाले, खाने के शौकीन, म्यूजिक और कल्चर के बारे में जानने के इच्छुक है. यूरोप का ये शहर साल में 300 दिन सूरज की रोशनी से जगमगाता रहता है.  

खाने के शौकीनों के लिए Tbilisi है जन्नत


वहीं Georgia की राजधानी Tbilisi भी खूबसूरती के मामले में कम नहीं है. संस्कृति, खाने और वास्तुकला में रुचि रखने वालों के लिए ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं होगी. इस जगह पर आपको मध्य काल की इमारतें और आकृतियां देखने को मिलेंगी. इस शहर में सोवियत, नियो-क्लासिकल और कई मॉडर्न इमारतों को आप एक ही जगह पर देख पाएंगे. 

फैमिली ट्रिप के लिए जाएं Vienna


ऑस्ट्रिया का Vienna शहर भी देखने लायक जगह है. Vienna प्यार के लिए जाना जाता है. अगर आप फैमिली के साथ ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो ये जगह आपके लिए बेस्ट रहेगी. ये यूरोप की सबसे सुरक्षित जगहों में से एक है. Vienna अपनी ऐतिहासिक आकृतियां, वाइन, ऑर्गेनिक और लोकल मार्केट के लिए जाना जाता है.

Cascais में लें वाटर स्पोर्ट्स के मजे


Cascais यूरोप की सबसे खूबसूरत और मशहूर जगहों में से एक है. Lisbon Coast के पास बसी ये जगह राजधानी के बेहद पास स्थित है. यहां Sintra, Ericeira, Mafra कुछ देखने लायक बेहतरीन जगहें हैं. अगर आप वाटर स्पोर्ट्स के शौकीन हैं तो ये जगह आपको काफी पसंद आने वाली है. Cascais को बिजनेस, गोल्फ, सूरज, और वाटर स्पोर्ट्स के लिए जाना जाता है.

हनीमून के लिए जाएं Sibiu


रोमानिया यानी रोमांस का शहर. रोमानिया का Sibiu रोमांस के लिए बेहतरीन जगह है. ये शहर अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है. अगर आप हनीमून के लिए विदेश यात्रा पर जाना चाहते हैं, तो ये काफी अच्छा ऑप्शन है. इस शहर में आपको 800 साल पुराना इतिहास देखने को मिलेगा. 


 

Read more!

RECOMMENDED