पिता ने पेश की अनोखी मिसाल, शादी के निमंत्रण पत्र में छपवाया- शराब पीकर नहीं आएं मेरी बेटी की शादी में

भोला यादव एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और अक्सर उनकी कोशिश लोगों को विभिन्न मुद्दों पर जागरूक करने की होती है. और इस बार उन्होंने अपनी बेटी की शादी में अनोखी पहल की है. उन्होंने शादी के निमंत्रण पत्र में एक बहुत ही खास बात लिखवाई है. 

Representational Image
gnttv.com
  • गया ,
  • 15 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 12:29 PM IST
  • बेटी की शादी पर पिता ने छपवाया अनोखा कार्ड
  • हर जगह हो रही है तारीफ

किसी भी पिता के लिए अपनी बेट की शादी बहुत ही खास होती है. इसलिए हर कोई इसे यादगार बनाना चाहता है. बिहार में गया के गेवालबीघा मोहल्ला निवासी भोला यादव ने भी कुछ ऐसा किया है कि उनकी बेटी की शादी पूरे समाज के लिए मिसाल के तौर पर जानी जाएगी.  

इसकी वजह है उनकी बेटी की शादी का कार्ड. अक्सर लोग शादी के कार्ड्स ओर इतना पैसा खचते हैं कि वही चर्चा का विषय बन जाता है. लेकिन भोला यादव ने अपनी बेटी की शादी में कुछ ऐसा छपवाया है कि इसकी चर्चा भी हो रही है और लोग उनकी तारीफ करते नहीं तक रहे हैं. 

शादी के कार्ड में छपवाई यह बात: 

भोला यादव एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और अक्सर उनकी कोशिश लोगों को विभिन्न मुद्दों पर जागरूक करने की होती है. और इस बार उन्होंने अपनी बेटी की शादी में अनोखी पहल की है. उन्होंने शादी के निमंत्रण पत्र में एक बहुत ही खास बात लिखवाई है. 

उन्होंने कार्ड में छपवाया है कि उनकी बेटी की शादी में शराब पीना या पीकर आना सख्त मना है. आगामी 16 फरवरी को उनकी बेटी की शादी है. जिसके लिए उन्होंने अपने सभी नाते-रिश्तेदारों से शराब न पीने के लिए आग्रह किया है. 

शादी पार्टियों में शराब के चलन पर आधुनिकता का पर्दा डालने वाले लोगों को यह अनोखा कार्ड आईना दिखा रहा है. 

दहेज़-मुक्त है शादी: 

भोला यादव का कहना है कि उनकी बड़ी बेटी की शादी है. जिसे वह समाज के लिए एक मिसाल बनाना चाहते हैं. उनकी बेटी की शादी में किसी भी प्रकार से दहेज़ का लेन-देन नहीं किया जा रहा है. साथ ही, सभी अतिथियों को बिना किसी शस्त्र यानी कि बंदूक आदि के शादी में आने के लिए कहा गया है. 

उन्होंने बताया कि वह राज्य में शराबबंदी अभियान से काफी प्रभावित हैं. और उनका भी मानना है कि किसी भी शादी समारोह या अन्य पार्टियों में शराब पीकर जाना उचित नही है और न ही यह कोई शान की बात है. शादी समारोह में पारिवारिक माहौल होता है ऐसे में शस्त्र या शराब का कोई औचित्य नही है. 

भोला यादव की पत्नी सुनीता देवी बताती है कि शराबबंदी से महिलाओं के लिए चीजें काफी सुधर रही हैं. क्योंकि इस बुराई का दंश सबसे ज्यादा घर की महिलाएं झेलती हैं. इसलिए वह और उनके पति सभी से हाथ जोड़ कर निवेदन कर रहे हैं कि शादी में आइये लेकिन शराब पीकर नहीं.  

(पंकज कुमार की रिपोर्ट)

Read more!

RECOMMENDED