Helicopter डिजाइन वाली कार में निकाह करके लौट रहे थे दूल्हा-दुल्हन, पुलिस ने काटा 18 हजार का चालान

ये चालान कार के स्वरूप को बदलकर हेलीकॉप्टर का मॉडल बनाने पर किया गया है. 18 हजार रुपये में से 5 हजार तत्काल जमा कराकर रसीद भी पकड़ा दी गई है. यह कार दिल्ली के किसी मन्नू कुमार गोयल के नाम से परिवहन विभाग में रजिस्टर्ड है.

Helicopter Car
gnttv.com
  • देवरिया ,
  • 24 जून 2024,
  • अपडेटेड 11:04 AM IST
  • हेलीकॉप्टर देखकर लगी भीड़ 
  • 18 हजार का हुआ चालान 

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने गाड़ियों से वीआईपी कल्चर हटाने के सख्त निर्देश दिए हैं. इसके बाद से ही पूरे प्रदेश में कार्रवाई तेज हो गई है. जिनके वाहनों में हूटर, पदनाम या अन्य ट्रैफिक नियमों के विपरीत कुछ भी लिखा हो उनका चालान धड़ल्ले से किया जा रहा है. ऐसे में देवरिया पुलिस भला कहां पीछे रहने वाली है. शहर के सुभाष चौक पर एक हेलीकॉप्टर डिजाइन वाली कार का चालान किया गया है.  

हेलीकॉप्टर देखकर लगी भीड़ 

दरअसल, जब सड़क पर ये हेलीकॉप्टर दिखाई दिया तो लोगों की भीड़ लग गई. यह देख ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर साहब रुके और इस कार के मॉडिफाई रूप को देखकर वह भी चौंक गए. तत्काल सड़क पर चलने वाले इस अजब गजब हेलीकॉप्टर का कागज भी मांगा. लेकिन ड्राइवर साहब कागज नहीं दिखा सके. कार में दूल्हा और दुल्हन दोनों मौजूद थे, इसलिए इस वाहन को सीज नहीं किया. लेकिन 18 हजार का चालान जरूर कट गया. 

18 हजार का हुआ चालान 

ये चालान कार के स्वरूप को बदलकर हेलीकॉप्टर का मॉडल बनाने पर किया गया है. 18 हजार रुपये में से 5 हजार तत्काल जमा कराकर रसीद भी पकड़ा दी गई है. पुलिस की पूछताछ में पता चला कि यह कार दिल्ली के किसी मन्नू कुमार गोयल के नाम से परिवहन विभाग में रजिस्टर्ड है. इसे देवरिया जिले का तरकुलवा निवासी अर्जुन नाम का युवक चलाने का काम करता है.

ऐसी कई कार हैं 

बताया जा रहा है कि कुशीनगर जिले में एक शख्स के पास इस तरह के आधा दर्जन मॉडिफाई कार है. इन्हें वह शादी-ब्याह में महंगे दाम बुक करता है. इसमें दूल्हा बारात लेकर जाता है और दुल्हन को विदा करके इसी हेलीकॉप्टर से वापस लाता है. चूंकि यह बेहद ही आकर्षक ढंग से बनाया गया है लिहाजा इसे देखने वाले एक बार देखते ही रह जाते हैं.

पूछताछ में ड्राइवर ने बताया उसका नाम अर्जुन है वह तरकुलवा का निवासी है. यह मन्नू कुमार गोयल के नाम से गाड़ी रजिस्टर्ड है जो दिल्ली का रजिस्ट्रेशन है. 

(राम प्रताप सिंह की रिपोर्ट) 
 

 

Read more!

RECOMMENDED