Bulldozer Barat: यूपी में योगी का ऐसा क्रेज… कार, घोड़ा या रथ छोड़ दूल्हे ने बुलडोजर पर ही निकाल दी बारात

गोरखपुर के एक दूल्हे ने बुलडोजर पर सवार होकर अपनी बारात निकाली है. वह इसी पर अपनी दुल्हनिया को ब्याहने अपने घर से निकला. इस अनोखी बारात की कहानी भी बहुत दिलचस्प है. 

Bulldozer Barat
gnttv.com
  • गोरखपुर,
  • 11 जुलाई 2024,
  • अपडेटेड 4:21 PM IST
  • बुलडोजर पर ही निकाल दी बारात
  • योगी का ऐसा क्रेज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ताबड़तोड़ बुलडोजर एक्शन को लेकर यूपी में बुलडोजर को लेकर अलग किस्म का क्रेज है. कई राजनीतिक रैली और शोभायात्रा में बुलडोजर देखने को मिल जाता है. साथ ही बुलडोजर को लोग सीएम योगी का सूचक भी मानते हैं.

आम लोगों के जेहन में बुलडोजर ने किस कदर अपनी छाप बना ली है कि लोग अब अपनी शादी में भी इसी पर जा रहे हैं. दरअसल, जहां पहले शादी में घोड़ा, रथ या कार को प्राथमिकता दी जाती थी, अब ये जगह बुलडोजर ने ले ली है. गोरखपुर के एक युवक जो खुद को योगी सेवक बताता है उसने अपने बारात बुलडोजर पर सवार होकर निकाली. 

गोरखपुर का ये दूल्हा बुलडोजर पर सवार होकर बारात के साथ अपनी दुल्हनिया को ब्याहने अपने घर से निकला है. यह खबर धीरे-धीरे पूरे क्षेत्र में तेजी से फैलने लगी और लोग तमाशबीन भी बने रह गए. इस अनोखी बारात की कहानी भी बहुत दिलचस्प है. 

शादियों की शहनाई गूंजने लगी
मंगलवार को शादियों का शुभ मुहूर्त अगले एक सप्ताह के लिए शुरू हुआ तो हर जगह शादियों की शहनाई गूंजने लगी. इसी क्रम में गोरखपुर के खजनी तहसील के उनवल बाजार निवासी मेहिन लाल वर्मा के बेटे कृष्णा वर्मा का विवाह 9 जुलाई को संतकबीर नगर के खलीलाबाद रहने वाले एक परिवार में तय हुआ था.  तय तिथि के अनुसार मंगलवार की देर शाम यानी 9 जुलाई को विवाह की रस्म शुरू हुई. 

ऐसे में परछावन की रस्म के लिए दूल्हा बुलडोजर पर सवार हो गया. बुलडोजर पर जब बारात निकली तो सड़क के दोनों तरफ तमाशबीनों की भीड़ लग गई. लोग बड़े ही उत्सुकता के साथ इस बारात को देख रहे थे. अब यह बारात लोगों में चर्चा का विषय बन गई है. इस दौरान बुलडोजर पर सवार दूल्हे पर फूलों की बारिश भी की गई. 

क्या है इसके पीछे की वजह?
दरअसल, दूल्हा यानी की कृष्णा वर्मा खुद को योगी सेवक बताता है. बुलडोजर पर बारात निकालने के पीछे एक बहुत ही दिलचस्प बात सामने आई. दूल्हे के परिजनों का कहना है कि खलीलाबाद में जब शादी तय हुई तो बेटे के ससुराल पक्ष के लोगों ने मजाक में ताना मारते हुए कहा कि इस बार बुलडोजर वाले बाबा की पार्टी तो खलीलाबाद में चुनाव ही हार गई है. यह बात दूल्हे को बेहद नागवार गुजरी और उसने ठान लिया कि वह अपनी बारात बुलडोजर पर ही लेकर जाएगा. 

लिहाजा शादी वाले दिन कृष्णा ने अपनी जिद को पूरी करते हुए बारात का शुभारंभ बुलडोजर से किया और परछावन की रस्म को बुलडोजर पर सवार होकर किया. वर पक्ष के सभी लोग सहित सगे-संबंधी सभी हैरान हो गए. जब बारात निकली तो बाराती भी झूमते-नाचते बुलडोजर के आगे चलते हुए दिखे. 

(रवि गुप्ता की रिपोर्ट)

 

Read more!

RECOMMENDED