बर्गर किंग के जिस कर्मचारी ने 27 सालों में एक भी दिन काम पर जाना नहीं किया मिस उसे क्राउडफंडिंग के जरिए मिले 3.50 करोड़ रुपये

केविन फोर्ड, जो लास वेगास के मैकरान अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बर्गर किंग में एक कैशियर और कुक का काम करते हैं, पिछले साल खूब वायरल हुए थे. उन्होंने टिकटॉक पर एक वीडियो बनाया था जिसमें उन्होंने जानकारी दी थी कि वो 27 साल से एक भी दिन बिना मिस किए काम पर गए.

Burger King Employee (Credit: Fox News)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 17 अगस्त 2023,
  • अपडेटेड 1:19 PM IST

बर्गर किंग के एक कर्मचारी, जिसने 27 सालों में एक भी दिन काम मिस नहीं किया को क्राउडसोर्स्ड डोनेशन में 4,22,185 डॉलर (3.50 करोड़ रुपये) से अधिक रुपये मिले हैं.  Fox News के अनुसार, केविन फोर्ड, जो लास वेगास के मैकरान अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कैशियर और कुक के रूप में काम करते हैं, पिछले साल तब वायरल हो गए जब उन्होंने बर्गर किंग में काम करने के 27 साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए टिकटॉक पर एक वीडियो पोस्ट किया था. वीडियो में फोर्ड को अपने इंप्लॉयर से उपहारों का एक प्लास्टिक बैग पकड़े हुए देखा गया था जिसमें एक मूवी टिकट, कैंडी, पेन, कीचेन, एक स्टारबक्स कप और अन्य सामान शामिल थे.

क्यों नहीं लेते छुट्टी
सोशल मीडिया यूजर्स ने बताया कि उपहार सस्ते लग रहे थे और सुझाव दिया कि वह अधिक इनाम के हकदार थे. इन कमेंट्स के जवाब में, फोर्ड की बेटी सेरीना ने अपने पिता के रिटायर होने पर धन जुटाने के लिए एक GoFundMe पेज बनाया. सेरिना ने GoFundMe पेज पर लिखा, "उन्होंने मूल रूप से एक सिंगल फादर के रूप में इस नौकरी पर काम करना शुरू किया जब उन्हें 27 साल पहले मेरी और मेरी बड़ी बहन की कस्टडी मिली. फिर जैसे-जैसे हमारा परिवार बढ़ता गया और उन्होंने दोबारा शादी भी कर ली. उन्होंने बेहतरीन हेल्थ इंश्योरेंस के कारण वहां काम करना जारी रखा. इससे उनकी सभी चार बेटियों को फुल हेल्थ कवरेज के साथ हाई स्कूल और कॉलेज मिल गया."

बेटी ने बनाया पेज
उसने आगे लिखा, "मेरे पिता वहां काम करना इसलिए जारी रखे हुए हैं, क्योंकि हालांकि वह युवा दिखते हैं, लेकिन उनकी सेवानिवृत्ति की उम्र करीब आ रही है और छोड़ने से उनकी सेवानिवृत्ति समाप्त हो जाएगी. हम किसी भी तरह से पैसे नहीं मांग रहे हैं या वह किसी पैसे की उम्मीद नहीं कर रहे हैं, लेकिन अगर किसी को आशीर्वाद देने जैसा महसूस होता है तो वो दे सकता है. वह अपने पोते-पोतियों से मिलना पसंद करेंगे."फोर्ड की बेटी ने पोस्ट किया कि लोगों के उदार समर्थन के परिणामस्वरूप उसके पिता अपने पोते-पोतियों से मिल पाए. गुरुवार तक फोर्ड का पेज 422,185 डॉलर लगभग साढ़े तीन करोड़ से अधिक धन जुटा चुका है.

 

Read more!

RECOMMENDED