चीनी कोर्ट ने नीलाम की बैंकरप्ट हुए एक्स मिलियनेयर की खाली पड़ी स्प्राइट की बोतल, 360 लोगों ने बोली के लिए कराया रजिस्ट्रेशन

स्प्राइट बोतल के मालिक की पहचान Chen के रूप में हुई. वह दो कंपनियों बायोटेक्नॉलजी कॉरपोरेशन और मरीन फूड कंपनी के मालिक थे.

Sprite bottle
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 09 अक्टूबर 2024,
  • अपडेटेड 1:23 PM IST
  • नीलामी Alibaba Judicial Auction Platform पर रखी गई.
  • खाली बोतल के लिए 360 लोगों ने बोली लगाई

चीन की एक अदालत ने बैंकरप्ट हुए एक्स मिलियनेयर की इकलौत बची स्प्राइट की बोतल भी नीलाम कर दी. स्प्राइट की खाली पड़ी बोतल नीलाम करने की खबर जैसे ही लोगों तक पहुंची चीनी ज्यूडिशियरी की ट्रोलिंग होने लगी. लोगों ने कोर्ट पर समय और संसाधन को बर्बाद करने का आरोप लगाया.

खाली बोतल के लिए 360 लोगों ने बोली लगाई
साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्प्राइट की बोतल पर बोली लगाने के लिए 360 से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया. ये नीलामी Alibaba Judicial Auction Platform पर रखी गई. चीन में आमतौर पर स्प्राइट की कीमत 6 युआन (लगभग ₹70) होती है, इसकी नीलामी 50 रुपये से शुरू हुई.

स्प्राइट की खाली पड़ी बोतल को लग्जरी मानकर किया गया नीलाम
चीन के जियांग्सू प्रांत में दाफेंग डिस्ट्रिक्ट पीपुल्स कोर्ट ने नीलामी की. अलीबाबा ने इसे अपने Alibaba Judicial Auction Platform  पर होस्ट किया. ये ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ज्यूडिशियरी को अचल संपत्ति, गाड़ी और लग्जरी आइटम जैसी जब्त संपत्तियों की नीलामी करने की अनुमति देता है. प्रीमियम गुड्स की लिस्ट में स्प्राइट की खाली पड़ी बोतल को शामिल करने के लिए चीनी सोशल मीडिया पर ज्यूडिशियरी की काफी आलोचना हो रही है. बोतल के लिए बोली लगाने वालों से कहा गया था कि उन्हें खुद आकर ये बोतल लेनी होगी, इसकी शिपिंग नहीं की जाएगी.

स्प्राइट की बोतल किसकी थी?
खबरों की मानें तो स्प्राइट बोतल के मालिक की पहचान Chen के रूप में हुई. वह दो कंपनियों बायोटेक्नॉलजी कॉरपोरेशन और मरीन फूड कंपनी के मालिक थे. दोनों कंपनियों का रजिस्टर्ड कैपिटल दस मिलियन युआन से ज्यादा हो गया था. दोनों कंपनियों ने खुद को दिवालिया घोषित कर दिया. कानूनी दस्तावेजों से पता चला कि उन्हें कई प्रतिबंधों और प्रशासनिक दंडों का सामना करना पड़ा. Chen ने कहा कि उनके बिजनेस अपने दायित्वों को पूरा नहीं कर सके, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि भविष्य में वे बेहतर करेंगे.

22 सितंबर को उनकी आखिरी संपत्ति स्प्राइट की बोतल 4.2 युआन की शुरुआती बोली के साथ बिक्री के लिए गई. इस लिस्टिंग को 13,000 से अधिक बार देखा गया है.

 

Read more!

RECOMMENDED