Chinese Singer Jane Zhang: इस चीनी सिंगर ने जान-बूझकर खुद को किया कोरना से संक्रमित, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

चीनी की एक सिंगर ने खुद को जानबूझकर कोविड पॉजिटिव किया क्योंकि वो इवेंट को टालना नहीं चाहची थी. सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए उसने खुद इसकी जानकारी दी जिसके बाद लोगों उसे खरी-खोटी सुनाने लगे. सिंगर ने बाद में अपना पोस्ट डिलीट कर दिया.

चीनी सिंगर जेन झांग
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 22 दिसंबर 2022,
  • अपडेटेड 9:00 AM IST
  • बाद में डिलीट किया पोस्ट
  • दो दिन में हो गई ठीक

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, एक प्रसिद्ध चीनी गायिका और सॉन्ग राइटर ने खुद को जानबूझकर कोरोना से संक्रमित किया. खबर के मुताबिक महिला ने खुद को  BF.7 ऑमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित किया ताकि वो खुद को मेंटली तैयार कर सकें.गायिका अपने को आप को संक्रमित करने के लिए दोस्तों के घर पार्टी में गई थी. 

जेन झांग ने ऐसा क्यों किया उसने इसकी वजह भी बताई है. जेन ने मुताबिक उसे नए साल की पूर्व संध्या पर परफॉर्म करना था. वह नहीं चाहती थी कि नए साल से ठीक पहले वह कोरोना संक्रमित हो जाए. इसके लिए उसने खुद को संक्रमित करने का फैसला किया ताकि न्यू ईयर इवेंट के दौरान संक्रमण का खतरा नहीं हो और समय रहते ठीक होने से उनके शरीर में कोरोना से लड़ने वाली एंटीबॉडी विकसित हो सके.

दो दिन में हो गई ठीक
जेन झांग ने कहा, 'मैंने एक प्लान बनाया और ऐसे लोगों के पास गई जो पॉजिटिव पाए गए थे. मेरे पास वायरस के संक्रमण से ठीक होने का समय था. कोरोना संक्रमितों से मिलने के बाद बुखार, गले में खराश और शरीर में दर्द जैसे लक्षण हुए. ये लक्षण 24 घंटे से 48 घंटे तक रहे. फिर एक दिन और एक रात लगातार रेस्ट करने के बाद, मेरे सभी लक्षण गायब हो गए. ठीक होने के लिए मैंने बिना किसी दवा के खूब सारा पानी पिया. मैंने लगातार विटामिन सी की गोलियां खाईं और अपनी डाइट में प्रोटीन शामिल किया.'

जैसे ही लोगों को इस बारे में पता चला, उन्होंने जेन को घेर लिया और सोशल मीडिया पर उसे जमकर सुनाया. इसके बाद सिंगर ने सोशल मीडिया से विवादित पोस्ट हटा दिया और जनता से माफी भी मांगी.बता दें कि जेन म्यूजिक इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा हैं. सोशल मीडिया पर उनकी काफी अच्छी फैन फॉलोविंग है. उनकी हालांकि, खुद को कोरोना वायरस से पॉजिटिव करने के उनके फैसले के कारण फैंस भी उनसे नाराज हैं.
 

भारत में सतर्क रहने को कहा गया
चीन में इस समय कोविड-19 के मामलों में काफी ज्यादा बढ़ोतरी देखी गई, जिसे सरकारी आंकड़ों में दर्ज नहीं किया जा रहा है. महामारी विशेषज्ञ और स्वास्थ्य अर्थशास्त्री एरिक फेगल-डिंग का दावा है कि चीन में संक्रमण की दर हर कुछ दिनों के बजाय हर कुछ घंटों में दोगुनी हो रही है. अगले 90 दिनों में, वह भविष्यवाणी करता है कि दुनिया की 10% आबादी और चीन की 60% आबादी वायरस से संक्रमित होगी. यह केवल लाखों और मौतों की शुरुआत होने की संभावना है. वहीं चीन की स्थिति को देखते हुए भारत में भी सतर्क रहने को कहा गया है. इसको लेकर समीक्षा बैठक भी हुई. केंद्र सरकार ने लोगों को भीड़भाड़ में मास्क लगाने की सलाह दी है. अब तक गुजरात में दो और उड़ीसा में एक मामला सामने आ चुका है.

 

Read more!

RECOMMENDED