Javeria-Sameer Love story: प्रेमी से शादी करने भारत आ पहुंची पाकिस्तानी लड़की जवेरिया खानम...जानिए कैसे शुरू हुई प्रेम कहानी

समीर खान बीते 5 साल से जवेरिया खानम के प्यार में दीवाने हैं. यह सिलसिला तब शुरू हुआ जब उन्होंने अपनी मां के फोन में जवेरिया की तस्वीर देखी. पाकिस्तानी महिला जवेरिया को अपने हिंदुस्तानी प्रेमी से मिलने के लिए पांच साल का इंतजार करना पड़ा.

जवेरिया खानम
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 06 दिसंबर 2023,
  • अपडेटेड 1:44 PM IST

एक ऐसी लव स्टोरी जिसकी शुरुआत कई साल पहले दो अलग-अलग मुल्कों में हुई थी. लड़का हिंदुस्तान में था और लड़की पाकिस्तान में. लड़के की नजर लड़की की तस्वीर पर पड़ी और उसी समय से लड़के ने तय कर लिया कि शादी करूंगा तो इसी लड़की से. लेकिन लड़का ये भूल गया कि सरहद पार के प्यार में कितनी चुनौतियां उसके रास्ते में आने वाली थीं. प्यार और इकरार के बाद अब लंबे इंतजार की बारी थी.

पाकिस्तानी महिला जवेरिया खानम को अपने हिंदुस्तानी प्रेमी से मिलने के लिए पांच साल का इंतजार करना पड़ा. जवेरिया मंगलवार को वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत पहुंचीं तो समीर उनके स्वागत में बाहें फैलाए खड़े थे. समीर के साथ उनके परिवार वाले भी मौजूद थे. समीर कोलकाता के रहने वाले हैं तो जवेरिया पाकिस्तान के कराची की रहने वाली हैं.

कराची वाली दुल्हन के आते ही समीर के घर में शादी के जोरदार जश्न की तैयारियां शुरू हो गई हैं. जवेरिया से मिलने और शादी की खुशी के बीच समीर बार-बार सरकार का शुक्रिया अदा कर रहे हैं.

45 दिन का मिला वीजा
जवेरिया खानम ने कहा,'' मैं बेहद खुश हूं…मैं मदद के लिए भारत सरकार को विशेष धन्यवाद देना चाहती हूं. हम पिछले पांच साल से रिलेशनशिप में हैं, "हमारे रिश्ते को 5 साल हो गए हैं... वीजा के लिए कोशिश कर रहे थे लेकिन वीजा नहीं लग रहा था... अब मुझे 45 दिन का वीजा मिला है."

जवेरिया समीर की मंगेतर हैं. मुहब्बत की ये कहानी शुरू हुई थी 2018 में. लेकिन तब दोनों को नहीं मालूम था कि दिलों के रास्तों में देशों की सरहदें आ जाएंगी. इससे पहले कि कोलकाता के समीर और कराची की जवेरिया की कहानी शादी की मंजिल तक पहुंचती उनकी लव स्टोरी के रास्ते में तमाम स्पीड ब्रेकर आ गए.

जवेरिया का अटारी सीमा पर ढोल बजाकर स्वागत किया गया. माना जा रहा है कि जवेरिया खानम अगले साल जनवरी में अपने मंगेतर समीर खान से निकाह करेंगी. खानम ने कहा कि, "कोविड-19 महामारी में हमारा शादी का प्लान था लेकिन, लगभग पांच साल तक रोक दिया क्योंकि उनका वीजा पहले दो बार खारिज हो गया था." खानम अगले साल जनवरी में अपने मंगेतर समीर खान से शादी करने वाली हैं.

कैसे शुरू हुई कहानी?
समीर खान ने बताया कि उन्होंने अपनी मां के फोन पर जवेरिया खानम की तस्वीर देखने के बाद उनसे शादी करने की ख्वाहिश जाहिर की थी. समीर ने कहा, यह मई 2018 में शुरू हुआ, मैं जर्मनी से घर आया था. मैं जर्मनी में पढ़ाई कर रहा था. मैंने अपनी मां के फोन पर उसकी तस्वीर देखी. मैंने अपनी मां से कहा कि मैं जावेरिया से शादी करना चाहता हूं. उसके बाद ये सिलसिला शुरू हुआ.


 

Read more!

RECOMMENDED