Ram Mandir Pran Pratishtha: रामलला के भोग के लिए चंडीगढ़ में तैयार किए जा रहे 125 क्विंटल देसी घी के लड्डू, प्राण प्रतिष्ठा के लिए भेजा जाएगा अयोध्या

चंडीगढ़ भाजपा के अध्यक्ष जितेंद्र मल्होत्रा ने गुड न्यूज़ टुडे से खास बातचीत में बताया कि लोगों के अंदर उत्साह और उमंग देखते ही बनता है और 500 साल के बाद यह शुभ मुहूर्त आ रहा है. सारा देश राममय है और अयोध्या में तो भव्य कार्यक्रम चल ही रहा हैं लेकिन चंडीगढ़ में भी इसकी तैयारी बहुत ही भव्य तरीके से की जा रही है.

Desi Ghee Ladoo Prasad
ललित शर्मा
  • चंडीगढ़,
  • 17 जनवरी 2024,
  • अपडेटेड 5:27 PM IST

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. इसे लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है. इससे पहले 16 जनवरी से अनुष्ठान शुरू किया गया है. इसका आज दूसरा दिन है. पूरा देश राममय और राम ध्वनि से गूंज रहा है. प्राण प्रतिष्ठा के शुभ मुहूर्त को लेकर चंडीगढ़ के सेक्टर 18 मंदिर में 125 क्विंटल शुद्ध देसी घी के लड्डू के प्रसाद बनाने का काम पिछले एक हफ्ते से चल रहा है.

बनाए जा रहे लड्डू के प्रसाद
चंडीगढ़ भाजपा के अध्यक्ष जितेंद्र मल्होत्रा ने गुड न्यूज़ टुडे से खास बातचीत में बताया कि लोगों के अंदर उत्साह और उमंग देखते ही बनता है और 500 साल के बाद यह शुभ मुहूर्त आ रहा है. सारा देश राममय है और अयोध्या में तो भव्य कार्यक्रम चल ही रहा हैं लेकिन चंडीगढ़ में भी इसकी तैयारी बहुत ही भव्य तरीके से की जा रही है. राम भक्तों के लिए सेक्टर 18 के मंदिर में पूरी मान-मर्यादा के साथ शुद्ध देसी घी से 125 क्विंटल से ज्यादा लड्डू के प्रसाद बनाए जा रहे हैं.

125 क्विंटल शुद्ध देसी घी से तैयार हो रहा प्रसाद
लगभग 12 बड़ी-बड़ी कढ़ाईयों में इस 125 क्विंटल शुद्ध देसी घी के प्रसाद को बना कर तैयार किया जा रहा है.  इसमें 2000 किलो शुद्ध देसी घी 1200 किलो बेसन और डेढ़ सौ क्विंटल चीनी उपयोग में लाई गई है. पिछले एक हफ्ते से 40 से ज्यादा राम भक्त कारीगर 125 क्विंटल शुद्ध देसी घी के लड्डुओं के प्रसाद में लगे हुए हैं. जितेंद्र मल्होत्रा ने बताया कि इन लड्डुओं में से 11 किलो लड्डुओं का प्रसाद अयोध्या में 22 तारीख के दिन रामलला को अर्पण किया जाएगा.


 

Read more!

RECOMMENDED