ये शादी मिसाल है! कहीं होता है करोड़ों में खर्च तो कहीं 1 रुपये में शादी संपन्न, धनबाद में हुई इस अनोखी शादी की देशभर में हो रही चर्चा

इस शादी की चर्चा कोयलांचल में जोरो पर है. शादी और पार्टी में पहुचे रिश्तेदार, मेहमान सभी इस शादी की सराहना कर रहे हैं. 2 रिश्तेदारों ने नव वर-वधु को अपना आशीर्वाद दिया. अपनी शादी पर बात करते हुए आकाश ने कहा कि वह हमेशा से दहेज मुक्त शादी करना चाहता था.

बिना दहेज के शादी
gnttv.com
  • धनबाद,
  • 02 जून 2023,
  • अपडेटेड 4:22 PM IST

कोयलांचल के आकाश ने आदर्श शादी करके समाज को अनोखा संदेश दिया है. भूली के रहने वाले राजू वाल्मीकि के बेटे आकाश ने शगुन में 1 रुपया और 1 नारियल लेकर रांची की निवासी लालाराम लोहरा की बेटी मुस्कान को अपना जीवनसाथी बनाया है. आकाश ने बिना दहेज के शादी करने का फैसला पहले ही कर रखा था. इस फैसले का साथ उनके माता-पिता ने भी दिया. शादी में वधू पक्ष से 1 लाख 51 हजार का चेक और कुछ समान दिया गया, जिसे आकाश के पिता ने लौटा दिया. लड़की के पिता इससे परेशान हो गए उन्हें लगा कहीं कोई गलती हो गई है लेकिन आकाश के फैसले की बात लड़की पक्ष को पता चली तो सभी बेहद खुश हुए.

1 रुपये में हुई अनोखी शादी

आकाश के परिवार ने शगुन में 1 रुपया और 1 नारियल लेकर मुस्कान को बहू के रूप में अपनाया. इस शादी की चर्चा कोयलांचल में जोरो पर है. शादी और पार्टी में पहुचे रिश्तेदार, मेहमान सभी इस शादी की सराहना कर रहे हैं. 2 रिश्तेदारों ने नव वर-वधु को अपना आशीर्वाद दिया. अपनी शादी पर बात करते हुए आकाश ने कहा कि वह हमेशा से दहेज मुक्त शादी करना चाहता था. इस फैसले में उनके माता पिता ने साथ दिया. हम समाज को दहेज मुक्त शादी करने का संदेश देना चाहते हैं. मैंने 1 रुपया और 1 नारियल के साथ मुस्कान को अपना जीवन संगिनी बनाया है.

खुद को भाग्यशाली मानती है दुल्हन

अपनी शादी पर मुस्कान ने कहा कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि बिना दहेज की उसकी शादी होगी. जब यह बात पता चली तो बहुत खुश हुई. ऐसा पति, ससुराल पाकर वह खुद को बहुत भाग्यशाली मानती हैं. रांची के वाल्मीकि नगर में मुस्कान पहली लड़की हैं जिसकी शादी बिना दहेज के हुई है.

समाज को दिया अनोखा संदेश

आकाश के पिता ने कहा कि उन्हें अपने बेटे पर गर्व है. बिना दहेज के शादी किया है. समाज को संदेश देने का काम किया है. 1 लाख 51 हजार का चेक दहेज के रूप में दिया गया था, जिसे हमने लौटा दिया. वहीं आकाश की शादी की पार्टी में शामिल हुए भाजपा विधायक राज सिन्हा ने कहा कि इस शादी की चर्चा हर ओर है. पूर्वजों ने दहेज प्रथा के खिलाफ जागरूकता चलाई थी. आकाश और उसके माता पिता ने आदर्श समाज में प्रस्तुत किया है. इसकी वह सराहना करते है.
 

-सिथुन मोदक की रिपोर्ट

 

Read more!

RECOMMENDED