घरवालों से नाराज आठ साल की लड़की खुद 16 किलोमीटर गाड़ी चलाकर पहुंच गई iPad ठीक करवाने, फिर जो हुआ... जानिए पूरा मामला

ज़ो की मां को लगा था कि उनकी बेटी आईपैड लेकर अपने कमरे में गई है. वह सुकून से रविवार का आनंद ले रही थीं कि तभी उन्हें पता चला, उनकी बेटी तो घर पर है ही नहीं!

Kid driving Car (Representational Image/Pexels)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 19 अक्टूबर 2024,
  • अपडेटेड 4:59 PM IST

अमेरिका के ओहायो राज्य के ब्रैडफर्ड में रहने वाली टैंगी विल्सन के होश तब उड़ गए जब उन्हें पता लगा कि उनकी आठ साल की बेटी एक आईपैड (Apple iPad) खरीदने के लिए खुद सुपरमार्केट चली गई है. लेकिन बात सिर्फ इतनी सी नहीं थी. दरअसल टैंगी की बेटी ज़ो आईपैड लेने के करीब 16 किलोमीटर दूर चली गई थी. वह भी उनकी कार चलाकर! 

क्या है पूरा मामला?
द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट बताती है कि टैंगी ने एक रविवार की सुबह अपनी बेटी ज़ो को उनका आईपैड चलाने के लिए दिया. हालांकि वह भूल चुकी थीं कि एक रात पहले उनकी दोनों बेटियों के बीच लड़ाई हुई थी और ज़ो इस बात को लेकर गुस्सा थी. ज़ो ने पहले ही मां की कार चुराकर कहीं दूर भागने की योजना बनाई थी, लेकिन रविवार सुबह उसे एक कारण भी मिल गया. 

सुबह के सात बजे जब ज़ो अपनी मां टैंगी की कार की चाबी, उनका पर्स और आईडी लेकर घर से निकल रही थी तब आईपैड की स्क्रीन चटक गई. इसी समय ज़ो ने फैसला किया कि वह कार लेकर घर से करीब 16 किलोमीटर दूर सुपरमार्केट जाएगी. 

जब कार में निकली आठ साल की बच्ची...
ज़ो के घर से निकलने के करीब आधे घंटे बाद टैंगी की बड़ी बेटी ने उनके कमरे में आकर पूछा कि ज़ो कहां है? न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट टैंगी के हवाले से बताती है कि उस समय तक उन्हें यही लग रहा था कि उनकी बेटी आईपैड लेकर अपने कमरे में जा चुकी है. 

इस बीच, हाइवे पर सफेद रंग की एक निसान रॉग (Nissan Rogue) ऐसे चल रही थी जैसे उसकी स्टीयरिंग व्हील किसी शराबी के हाथ में हो. उस दौरान हाइवे पर पैट्रोलिंग कर रहे एक पुलिस अफसर को वॉकी-टॉकी रिकॉर्डिंग में बोलते हुए सुना जा सकता है, "बेडफोर्ड हाइट्स पुलिस और फायर. मैं ब्रायन हूं. एक बेकाबू ड्राइवर के गुजरने की खबर देनी है. बार्टलेट से पूर्व की ओर रॉकसाइड की तरफ बढ़ रहा है. एक सफेद निसान रॉग पूरी सड़क पर कोहराम मचा रही है." 

कहां मिली ज़ो?
बेटी को घर में न पाकर टैंगी ने उसे ढूंढना शुरू कर दिया. पड़ोसी, परिवार के सदस्य और स्थानीय पुलिस 'गुमशुदा' ज़ो को ढूंढने में लगे ही थे कि तभी टैंगी को बेटी की खबर मिली. लगभग दो घंटे बाद ज़ो एक सुपरमार्केट में सुरक्षित पाई गई. उसके हाथ में कॉफी थी जिसका वह आनंद ले रही थी. टैंगी बताती हैं कि जब ज़ो को आईपैड के लिए सही केस नहीं मिला तो उसने नहीं मिली तो उसने खिलौने और मेकअप खरीदना शुरू कर दिया. 

जब पुलिस ज़ो का पीछा करते हुए सुपरमार्केट पहुंची तो पाया कि गाड़ी एक आठ साल की लड़की चला रही थी. ज़ो की पहचान करके टैंगी को उसे घर ले जाने के लिए बुलाया गया. इस घटना में किसी को भी चोट नहीं पहुंची. ज़ो अब एक इंटरनेट सनसनी बन गई है और हर कोई यह सवाल पूछ रहा है- इतनी छोटी सी बच्ची भला खुद कार चलाकर 10 मील दूर एक सुपरमार्केट कैसे जा सकती है? बच्चे सच में अद्भुत होते हैं. 

Read more!

RECOMMENDED