Work Ethics: ऑफिस के वर्किंग ऑवर में मनोरंजन करना पड़ा भारी; HR ने किया चेतावनी भरा मेल, कॉफी और चीनी के पाउच करती थी चोरी

ऑफिस के वर्किंग ऑवर में इंस्टाग्राम और नेटफ्लिक्स चलना पड़ा भारी. एम्पलॉई को HR ने किया मेल. पर्सनल यूज के लिए ऑफिस प्रॉपर्टी को चुराना. मेल हुआ सोशल मीडिया पर वायरल.

Image generated using AI.
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 08 जून 2024,
  • अपडेटेड 10:44 AM IST
  • LinkedIn पर मेल का स्क्रीनशॉट वायरल
  • मैगी और काफी के पाउच करे ऑफिस से चोरी
  • मनोरंजन के चलाया Instagram और Netflix

अकसर देखा जाता है कि कई बार लोग ऑफिस के वर्किंग ऑवर में मनोरंजन के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं. कुछ तो नेटफ्लिक्स (Netfix) या किसी और OTT पर वेब सीरीज देखने लग जाते है. जिसके कारण उनकी ऑफिस प्रॉडक्टिविटी में कमी देखी जाती है. साथ ही कई बार साथ काम करने वाले कलीग भी शिकायत कर देते हैं.

ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जिसमें कंपनी के HR ने एम्पलॉई को चेतावनी भरा मेल भेजा है. मेल में एम्पलॉई को बताया गया कि किस तरह वह वर्किंग ऑवर में नेटफ्लिक्स और कई अन्य सोशल साइट का इस्तेमाल कर रही है. एम्पलॉई पहले भी किसी सेलेब्रिटी के इंटरव्यू केवल मनोरंजन के लिए देखती थी. जिसके लिए उसे पहले भी मेल भेजा जा चुका है.

ऑफिस से पर्सनल यूज के लिए सामान चुराया
मेल में एम्पलॉई और उसकी एक साथी पर उनके कई साथियों ने चोरी करने के आरोप लगाए हैं. इन आरोपों में कॉफी के पाउस, मैगी के पैकेट, चम्मच और यहां तक की प्लेट तक चुराने की बात शामिल है. इस मेल की पुष्टि के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मेल के स्क्रीनशॉट का पोस्ट को शेयर जा रहा है. हालांकि इससे एम्पलॉई को शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ रही होगी.

क्या कहना है लोगों का?
जिस बात को HR ने कहा है उससे काफी लोग सहमत हैं. लोगों का कहना है कि इस तरह से चोरी करना एथिक्स के खिलाफ है. एक यूजर ने कमेंट कर कहा कि एम्पलॉई से बात कर उसे समझाया जाना चाहिए. वर्क स्पेस में आप अपना पर्सनल मनोरंजन और इस तरह की हरकत नहीं कर सकते. एक यूजर ने कमेंट कर कहा कि कंपनी आपको सैलेरी काम करने के देती है, मनोरंजन करने के नहीं. इस तरह की हरकत करने से आपकी मानसिकता साफ झलकती है. वहीं एक अन्य यूजर का कहना है कि मेल करने से पहले HR को एम्पलॉई को बुलाना चाहिए था और साथ बैठकर बात को समझाना चाहिए था. इस मेल से एम्पलॉई कहीं न कहीं पब्लिक में शर्मिंदा हो रहा है.

Read more!

RECOMMENDED