Welcome Baby Girl: नोएडा में बेटी के पैदा होने पर गुब्बारों से सजाई गई पूरी सोसाइटी...तेजी से वायरल हो रही पोस्ट

नोएडा की एक सोसाइटी में रहने वाले एक परिवार ने पूरी सोसाइटी को गुलाबी रंग के गुब्बारों से सजाया है. इसके पीछे की वजह बहुत ही खास है. घर में बेटी पैदा हुई है और परिवारवालों ने इस तरीके से अपनी खुशी का इजहार किया.

Society Decorated with Balloons
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 फरवरी 2024,
  • अपडेटेड 10:25 PM IST

एक भारतीय होने के नाते इंडियन सोसाइटी में आपने देखा या सुना होगी कि बच्चे के लिए उनकी पहली च्वाइस लड़का होती है. यह भावना लगभग हर घर-परिवार में माता-पिता या दादा-दादी द्वारा दोहराई जाती है.अफसोस की बात तब होती है अगर लड़की पैदा हो जाए,तो खुशी अक्सर कम हो जाती है. हालांकि, अब समय बदल रहा है और लोग इस मानसिकता से आगे बढ़ गए हैं कि उन्हें लड़की नहीं चाहिए.कभी घर की लक्ष्मी मानी जाने वाली लड़कियों को आखिरकार वही प्यार और सम्मान मिल रहा है जिसकी वे हकदार हैं. इस सांस्कृतिक बदलाव का एक हालिया उदाहरण हमें एक वायरल तस्वीर में देखने को मिला.

सोसाइटी में जश्न का माहौल
यहां एक परिवार ने अपनी बच्ची के आगमन का जश्न मनाने के लिए घर के बाहर और आस-पड़ोस को गुलाबी गुब्बारों से सजाया है.एक्स यूजर सुप्रिया ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, " बहुत ही प्यारी तस्वीर.एक हाउसिंग सोसाइटी को एक बच्ची के जन्म का जश्न मनाने के लिए गुलाबी गुब्बारों से सजाया गया है. पूरा इलाका गुलाबी रंग में रंगा हुआ था,जिससे नन्हें बच्चे के स्वागत के लिए खुशी का माहौल बन गया था.

सुप्रिया ने 27 फरवरी को एक्स पर जो पोस्ट शेयर की है उसे देखकर लग रहा है कि सोसाइटी में सेलिब्रेशन का माहौल है.गुब्बारे गली में घरों की जमीन और ऊपरी मंजिलों को कवर करते हैं.यह दर्शा रहा है कि परिवार नवजात बच्चे के आने से कितना खुश है और उसे गले लगाना चाहता है. 

लोगों ने इस तरह जताई खुशी
जैसे ही पोस्ट को ऑनलाइन शेयर किया गया तब से लेकर अब तक इसे 1.2 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं जबकि 24 हजार लोगों ने वीडियो को लाइक किया है.सोशल मीडिया यूजर्स ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में कई सारे पॉजिटिव कमेंट्स किए. एक यूजर ने टिप्पणी की, "इस तरह के परिवार मुझे बहुत खुशी देते हैं..यह सोचकर कि इस लड़की को बोझ नहीं समझा जाएगा." एक अन्य ने निजी कहानी साझा करते हुए कहा, “जब मैं पैदा हुई थी तो मेरे परिवार के लोग परेशान हो गए थे,मेरी नानी रोईं थी और मेरी अपनी मां परेशान थी क्योंकि उसने एक लड़की को जन्म दिया था. जब तक मैंने यह पोस्ट नहीं देखी तब तक मुझे नहीं पता था कि यह मुझे कहीं न कहीं अंदर तक परेशान कर रहा है और अब मैं रोना बंद नहीं कर पा रहा हूं.''

 

Read more!

RECOMMENDED