Guinness World Record: टॉय कार को मॉडिफाई कर स्टूडेंट ने बनाया गिनीज बुक रिकॉर्ड...10 महीने की मेहनत से सफल हुआ प्रयास

एक जर्मन स्टूडेंट ने टॉय कार को मॉडिफाई कर नया इनोवेशन तैयार किया है. छात्र ने 10 महीने की मेहनत कर कार को पहले Modify किया और फिर उन्होंने 148.454 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से यह कार चलाकर गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करवा लिया है.

Toy Car (Representative Image)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 20 फरवरी 2024,
  • अपडेटेड 5:25 PM IST

जर्मन इंजीनियरिंग छात्र मार्सेल पॉल ने एक टॉय कार को मॉडिफाई करके एक खास उपलब्धि हासिल की है. पॉल ने अपनी छोटी सी टॉय कार को 148.454 किमी/घंटा की स्पीड पर चलाकर गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट ने उनकी वीडियो शेयर की है. 

क्या है लक्ष्य?
पोस्ट की गई इस फुटेज को लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इसे अब 6 लाख 69 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें मार्सेल को कस्टमाइज्ड टॉय कार को लेटकर चलाते हुए देखा जा सकता है. बचपन के सपने को हकीकत में बदलने वाले पॉल के साहसपूर्ण प्रयास को देखकर दर्शक भी मंत्रमुग्ध हो गए. फुलडा यूनिवर्सिटी ऑफ अप्लाइड साइंसेज में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के छात्र मार्सेल ने इस प्रयास के लिए पहले टॉय कार को अपनी जरूरत के हिसाब से तैयार किया. इसके बाद 10 महीने तक कार को लेकर कई तरह के शोध किए ताकि फाइनल प्रयास में उन्हें किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न आए. उन्होंने 148.454 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से यह कार चलाकर गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करवा लिया है.

मार्सेल के लक्ष्य की बात करें तो गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड के जरिए उन्होंने कहा कि वो फिल्म 'बैक टू द फ्यूचर' में डेलोरियन द्वारा बनाए गए 141.62 किलोमीटर प्रति घंटे को पार करना चाहते हैं.

लोगों ने जताई खुशी
वहीं लोग भी इस पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, "साइकल की कीमत में Ferrari." दूसरे यूजर ने लिखा, "मैं भी ये करना चाहता हूं; मैं कहां साइन अप कर सकता हूं?" नहीं, यह खतरनाक लग रहा है तीसरे यूजर ने कमेंट करके अपना डर जताया. गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार, यह असाधारण उपलब्धि दस महीने के समर्पित शोध का परिणाम थी और पॉल की "बैक टू द फ़्यूचर" की प्रशंसा से प्रेरित थी, जहां वह प्रतिष्ठित डेलोरियन की टाइम ट्रेवल स्पीड को पार करने की आकांक्षा रखते थे.

 

Read more!

RECOMMENDED