Holi 2024: होली में लगा दिवाली का तड़का! रंग वाले पटाखों से लेकर इलेक्ट्रिक पिचकारी तक, इन चीजों की है बाजार में धूम

Holi Celebrations: होली के त्योहार पर बाजारों की रौनक बढ़ गई है. पहले जहां बाजार रंग-अबीर से सराबोर होते थे, अब वहीं होली से जुड़े कई नए प्रोडक्ट्स मार्केट में आ गए हैं जो होली के शौकीनों को आकर्षित कर रहे हैं. जानिए इस बार होली पर आप क्या-कुछ ले सकते हैं.

Electric Pichkari
मनीष चौरसिया
  • गाज़ियाबाद,
  • 21 मार्च 2024,
  • अपडेटेड 7:25 AM IST

त्योहार कोई भी हो, बाजार की रौनक देखते ही बनती है. और हर एक त्योहार के लिए बाजार में नई से नई चीजें आती हैं. दीवाली पर तरह-तरह के पटाखों की धूम रहती है तो होली पर रंग खेलने के लिए अनोखी तरह की चीजें दिखती हैं. जैसे इस बार बाजार में इलेक्ट्रिक पिचकारी की धूम है. यह बच्चों से लेकर बड़ों तक का ध्यान आकर्षित कर रही है. 

इस बार बाज़ार में इलेक्ट्रिक पिचकारी की डिमांड बहुत ज़्यादा है. खास बात यह है कि इस इलेक्ट्रिक पिचकारी को चार्ज कर सकते हैं या फिर इसमें बैटरी भी लगा सकते हैं. 

होली पर फुटेंगे 'पटाखे'

पटाखे वाले रंग


दिल्ली एनसीआर में कई साल से दिवाली पर पटाखों पर बैन लगा हुआ है. ऐसे में कई बड़े ब्रांड जो पटाखे बनाते थे अब होली की मार्केट में उतर आए हैं. मुर्ग़ा छाप का नाम आप पहले पटाखों के ऊपर देखते थे अब होली के कई प्रॉडक्ट्स पर आपको मुर्ग़ा छाप लिखा मिल जाएगा. इतना ही नहीं अब दिवाली की तरह होली के लिए भी अनार फुलझड़ी और स्काई शॉर्ट्स आ गए हैं इनसे दिवाली वाली रोशनी नहीं बल्कि होली का गुलाल निकलता है. 

डिमांड में मैजिक ग्लास… 

मैजिक गिलास


ग़ाज़ियाबाद के दिल्ली गेट बाज़ार में होली पर मैजिक ग्लास की डिमांड बहुत ज़्यादा है इस ख़ाली मैजिक ग्लास में आप बस पानी डाल दीजिए उस पानी में रंग अपने आप घुल जाएगा इतना ही नहीं इस गिलास को 50-60 बार इस्तेमाल किया जा सकता है यह अलग-अलग रंगों में मौजूद है.

आपको बता दें कि होली इस साल 25 मार्च को मनाई जा रही है. हालांकि, मथुरा-वृंदावन में लड्डू और लठमार होली की शुरुआत हो चुकी है और जगह-जगह लोग होली पार्टी कर रहे हैं. इस बार हर्बल कलर्स पर जोर है ताकि किसी को स्किन से जुड़ी परेशानियां न हों. 

Read more!

RECOMMENDED