अजब गजब! शरीर पर चिपकाए 85 चम्मच, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ईरान के एक शख्स ने अपने शरीर पर दुनिया में सबसे ज्यादा चम्मच बैलेंस करने का अजीबोगरीब गिनीज रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने अपने शरीर पर 85 चम्मच बैलेंस करने का रिकॉर्ड बनाया है.

शरीर पर चम्मच चिपकाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 30 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 10:33 PM IST
  • अबुफजल साबेर मोख्तारी ने अपने शरीर पर 85 चम्मच बैलेंस करने का रिकॉर्ड बनाया है.
  • गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया वीडियो.

दुनियाभर में कई अजीबोगरीब लोग और उनके अनोखे किस्से सुनने को मिलते हैं. ऐसे ही कई लोग वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं और ऐसे कई अजीबोगरीब काम कर जाते हैं. जिसे करने के बारे में शायद हर इंसान सोच भी नहीं सकता. ऐसे ही एक शख्स ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसे बनाने के लिए आपको चम्मच चाहिए होंगे. पर ये चम्मच आपको खाने के लिए नहीं, चिपकाने के लिए चाहिए होंगे. दरअसल, ईरान के एक शख्स ने अपने शरीर पर दुनिया में सबसे ज्यादा चम्मच बैलेंस करने का अजीबोगरीब गिनीज रिकॉर्ड बनाया है. 

आपने चम्मच का इस्तेमाल खाने के लिए तो किया होगा पर क्या आपने कभी इसे अपनी बॉडी पर चिपकाया है? जी हां, शरीर पर चम्मच. ईरान के एक शख्स ने अपने शरीर पर दुनिया में सबसे ज्यादा चम्मच बैलेंस करने का अजीबोगरीब गिनीज रिकॉर्ड बनाया है. ईरान के करज में रहने वाले 50 साल के अबुफजल साबेर मोख्तारी ने हाल ही ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने अपने शरीर पर 85 चम्मच बैलेंस करने का रिकॉर्ड बनाया है. मोख्तारी कहते हैं, "जब मैं बच्चा था तब मुझे एक दिन अचानक अपने इस टैलेंट का पता चला. मोख्तारी आगे बताते हैं, "सालों की प्रैक्टिस और कोशिश के बाद मैं अपने इस टैलेंट को और मजबूत करने में सफल रहा और आज यहां तक पहुंच पाया." अबुफजल ने तीसरी कोशिश में यह अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. 

इससे पहले शरीर पर सबसे ज्यादा चम्मच बैलेंस करने का रिकॉर्ड सर्बिया के Dalibor Jablanovic के नाम था. उन्होंने 79 चम्मचों को अपने शरीर पर बैलेंस बनाया था. अबुफजल का चम्मचें चिपकाते हुए वीडियो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, "अबुफजल अपने शरीर से कुछ भी चिपका सकता है और अपनी बॉडी पर कोई भी सामान बैलेंस कर सकता है. कुछ भी, मेरा मतलब है, कोई भी वस्तु."

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. लोग ना सिर्फ इसे शेयर कर रहे हैं बल्कि इस पर तरह-तरह के कमेंट और रिएक्शन भी दे रहे हैं. लोग अबुफजल साबेर मोख्तारी का ये रिकॉर्ड देख कर हैरान हैं. साथ ही लोगों को इस बात का यकीन ही नहीं हो रहा है कि आखिर अबुफजल ने इतने चम्मच अपनी बॉडी चिपकाए कैसे?

 

Read more!

RECOMMENDED