फतेहपुर के हार्दिक ने नीदरलैंड की गेब्रिएला से रचाई शादी... तीन साल से थे लिव-इन रिलेशनशिप में, धूमधाम से हुआ स्वागत

हार्दिक ने नीदरलैंड की गेब्रिएला से शादी रचाई है. ये दोनों तीन साल से लिव-इन रिलेशनशिप में थे. शादी हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई है. इसके बाद से ही ये शादी आसपास के क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गई है. 

हार्दिक और गबरीला
gnttv.com
  • फतेहपुर ,
  • 01 दिसंबर 2023,
  • अपडेटेड 6:59 PM IST
  • नौैकरी के लिए गया था नीदरलैंड 
  • तीन साल तक रहे लिव-इन रिलेशनशिप में

यूपी के फतेहपुर जिले के हार्दिक ने नीदरलैंड की गेब्रिएला (Gabriela) से शादी रचा ली है. जिले में रीति-रिवाजों को निभाते हुए दोनों ने सात फेरे लिए. इस दौरान हल्दी की रस्म हुई साथ ही रिश्तेदारों ने डांस भी किया. जिसके बाद बुधवार रात को दोनों ने एक-दूसरे को जयमाला पहनाई और स्टेज पर मौजूद बड़ों ने दोनों को आशीर्वाद दिया. देर रात तक हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी की सारी रस्में हुई.

नौैकरी के लिए गया था नीदरलैंड 

फतेहपुर जिले के ललौली थाना क्षेत्र के दतौली गांव के राधेलाल वर्मा का बेटा हार्दिक वर्मा विगत 7 साल पहले नौकरी के सिलसिले में नीदरलैंड गया था. वहां उसकी एक दवा कंपनी में बतौर सुपरवाइजर नौकरी लग गई थी. इसी दौरान उसकी मुलाकात साथ काम कर रही गेब्रिएला डूडा से हुई और दोनों साथ काम करने लगे. धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगी और एक दिन हार्दिक ने गेब्रिएला के घर पहुंचकर प्यार का इजहार कर दिया.

तीन साल तक रहे लिव-इन रिलेशनशिप में

गेब्रिएला और हार्दिक तीन साल तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहे. इसी बीच एक दिन दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया. यह बात उसने वहां से फोन कर अपने मां-बाप को भी बताई और आखिरकार घर वाले भी दोनों की शादी के लिए राजी हो गए. इसके बाद हाल ही में हार्दिक अपनी प्रेमिका गेब्रिएला को लेकर फतेहपुर अपने गांव दतौली पहुंचा. दतौली गांव पहुंचने पर घर वालों ने गर्मजोशी से अपने बेटे और अपनी होने वाली बहू का स्वागत किया. इसके बाद शादी की सारी रस्में शुरू हुईं. विधि-विधान से संपन्न हुए वैवाहिक समारोह का परिवार के सदस्यों के साथ ग्रामीण भी हिस्सा बनें. यहां मेहंदी और हल्दी की रस्में हुईं, जिसमें गेब्रिएला ने खूब डांस किया. महिलाओं ने गीत गाकर खुशी मनाई. इस बीच शाम होते-होते दोनों ने एक-दूजे को वरमाला पहनाई. इसके बाद देर रात शादी की सारी रस्में निभाई गईं. हार्दिक और गेब्रिएला ने सात फेरे लिए. 

सारी रस्में निभाई गईं

बधाई देने के लिए लगी भीड़

वहीं धीरे-धीरे यह बात पूरे गांव में फैल गई. जिसके बाद हार्दिक घर बधाई देने वालों का तांता लग गया. हार्दिक वर्मा अपनी शादी से बहुत खुश हैं. उन्होंने बताया कि 3 दिसंबर को पूरा परिवार दतौली गांव से गुजरात के गांधीनगर जाएगा. उनका पूरा परिवार वहीं रहता है. फतेहपुर में पुश्तैनी घर है इसलिए शादी यहां आकर की है और गुजरात में 11 दिसंबर को गेब्रिएला डूडा के पिता मार्सिन डूडा और मां बारबरा डूडा के अलावा अन्य परिवार के सदस्य आएंगे. सभी लोगों की मौजूदगी में वहां रिसेप्शन किया जाएगा. हार्दिक ने यह भी बताया कि इसके बाद हम 25 दिसंबर को नीदरलैंड वापस चले जाएंगे. वहां पर चर्च में ईसाई रिवाज से भी मैरिज होगी. शादी की चर्चा के बाद अलर्ट हुई स्थानीय पुलिस और इंटेलिजेंस टीम ने गेब्रिएला का पासपोर्ट और वीजा चेक किया जिसमें सब कुछ ठीक मिला.

(नितेश श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

 

Read more!

RECOMMENDED