Homemaker saved girl's life: गृहिणी ने पेश की हिम्मत की मिसाल! सूझ-बूझ से बचाई पड़ोसन की जान

हैदराबाद में एक गृहिणी और कुछ पड़ोसियों ने मिलकर एक मासूम लड़की की जिंदगी बचा ली. यह घटना उदाहरण है कि अगर लोग हाथ पर हाथ रखकर बैठने की जगह एक्शन लें तो समाज में कई कानून नहीं तोड़ पाएगा.

Representational Image
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 05 सितंबर 2023,
  • अपडेटेड 2:15 PM IST
  • पड़ोसियों ने बचाई लड़की की जान
  • हम सबको रहना चाहिए अलर्ट 

हैदराबाद में एक गृहिणी की सूझ-बूझ से एक लड़की की जान बच गई. इस गृहिणी का नाम नल्लापति झांसी है और वह अपने घर के बाहर थी जब उन्होंने देखा कि उनके पड़ोस में एक जी. पृथ्वी गौड़ नामक इंसान घायल है. पहले तो ब्लड देखकर उन्हें लगा कि यह कोई प्रैंक वीडियो लेकिन कुछ ही पलों में समझ गई कि मामला गंभीर है. 

पृथ्वी से उन्हें पता चला कि झांसी की पड़ोसी, जी सांघवी को मारने की साजिश से कोई उसके घर में घुस गया है. इसके बाद, झांसी ने बिना देर किए एक छड़ी उठाई और दूसरे पड़ोसियों की मदद से सांघवी के घर की खिड़कियां तोड़ दीं और अंदर जाकर उसे बचाया. झांसी के पति नल्लापति फणी और अन्य पड़ोसियों आरोपी शिवा को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया.  

पड़ोसियों ने बचाई लड़की की जान  
घटना के बारे में झांसी ने कहा कि उसने अचानक से शोर सुना और अपने घर से बाहर आई. यहां उन्होंने पृथ्वी को घायल देखा और उसने उसे बताया कि उसकी बहन अंदर है और किसी ने उन पर हमला किया और भाग गया. झांसी ने तुरंत अपने फ्लैट से एक लंबी छड़ी उठाई, और अपने बेटे, सातवीं कक्षा के छात्र और उसके दोस्तों को दूसरे पड़ोसियों को अलर्ट करने के लिए भेजा. 

तब तक शिवा ने फ्लैट की अंदर से कुंडी लगा ली थी. झांसी ने अपने पति फणी और इलाके के अन्य युवाओं को बुलाया, जिन्होंने पहले फ्लैट के सभी दरवाजे बंद कर दिए, एक खिड़की तोड़ दी और शिवा को सांघवी को छोड़ने के लिए कहा. जैसे-तैसे सांघवीवी ने शिवा को एक कमरे में धकेल दिया, कुंडी लगा दी और पड़ोसियों की मदद से बाहर आ गई. 

हम सबको रहना चाहिए अलर्ट 
झांसी ने डेक्कन क्रॉनिकल को बताया कि लड़कियों को हमेशा ऐसे लोगों से सावधान रहना चाहिए जो उन्हें परेशान करते हैं और शुरुआती दौर में ही पुलिस को इसकी शिकायत करनी चाहिए. अगर वे पुलिस के पास जाने में सक्षम नहीं हैं, तो उन्हें कम से कम अपने परिवार या करीबी लोगों को बताने की कोशिश करनी चाहिए. 

हालांकि, अलर्ट रहने की जरूरत सबको है. आस-पड़ोस के लोगों को एक-दूसरे का ध्यान रखना चाहिए. क्योंकि एक साथ मिलकर किसी भी तरह की परेशानी से निपटा जा सकता है.

 

Read more!

RECOMMENDED