मध्य प्रदेश: इस गृहिणी को पन्ना की खदान में मिला 2.08 कैरट का हीरा, नीलामी में 10 लाख रुपए तक जा सकती है कीमत

मध्य प्रदेश में एक हाउसवाइफ को पन्ना की खदान में हीरा मिला है. जिसकी कीमत नीलामी में 10 लाख रुपए तक जा सकती है.

Representational Image
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 25 मई 2022,
  • अपडेटेड 12:36 PM IST
  • ग्रामीण महिला को खदान में मिला 2.08 कैरेट का हीरा
  • नीलामी में मिल सकती है 10 लाख रुपए तक की कीमत

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक ग्रामीण महिला को एक उथली खदान में 2.08 कैरेट का हीरा मिला है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए पीटीआई को बताया कि यह हीरा अच्छी गुणवत्ता का है और नीलामी में इसकी कीमत 10 लाख रुपये तक हो सकती है.

पन्ना के हीरा कार्यालय के एक अधिकारी, अनुपम सिंह ने कहा कि इतवाकला गांव में रहने वाली एक गृहिणी चमेली बाई को हाल ही में जिले के कृष्णा कल्याणपुर इलाके में लीज पर ली गई एक खदान में 2.08 कैरेट का हीरा मिला है. 

घर खरीदना चाहता है चमेली बाई का परिवार

चमेली के पति, अरविंद सिंह एक किसान हैं. उनका कहना है कि अगर उन्हें हीरे की नीलामी से अच्छी कीमत मिलती है, तो वे पन्ना शहर में एक घर खरीदना चाहते हैं. अधिकारियों ने बताया कि महिला ने मंगलवार को हीरा कार्यालय में कीमती पत्थर जमा कर दिया. हीरे को आगामी नीलामी में बिक्री के लिए रखा जाएगा और कीमत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार तय की जाएगी.

अधिकारियों ने कहा कि सरकारी रॉयल्टी और करों की कटौती के बाद चमेली को आय दी जाएगी. अरविंद सिंह ने कहा कि उन्होंने हीरा खनन में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया है और इस साल मार्च में कृष्णा कल्याणपुर पाटी इलाके में एक छोटी सी खदान लीज पर ली थी.

उन्होंने कहा कि वे अब हीरे की नीलामी के पैसे से पन्ना शहर में एक घर खरीदने की योजना बना रहे हैं. पन्ना जिले में 12 लाख कैरेट के हीरे का भंडार होने का अनुमान है. 

 

Read more!

RECOMMENDED