Most ordered food on zomato: न्यू ईयर सेलिब्रेशन में लोगों की पहली पसंद बनी बिरयानी, जानें क्या कहती है Zomato की रिपोर्ट

एक बार फिर बिरयानी नए साल की पूर्व संघ्या पर ज़ोमैटो की सबसे ज्यादा ऑर्डर की जाने वाली डिश बन गई है. फूड एंड रेस्टोरेंट एग्रीगेटर ने हाल ही में 'How India Ordered On NYE 2023'  पर एक रिपोर्ट शेयर की और बिरयानी इस लिस्ट में टॉप पर है. बिरयानी के बाद लिस्ट में पिज्जा का नाम है.

Biryani
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 05 जनवरी 2024,
  • अपडेटेड 6:55 PM IST
  • बिरयानी 2023 में सबसे ज्यादा ऑर्डर होने वाली डिश

इंडियंस की बिरयानी के लिए दीवानगी फिर से साबित हो गई है. गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली डिश से लेकर अलग-अलग प्लेटफार्म्स पर सबसे ज्यादा ऑर्डर किए जाने तक, बिरयानी सालों से लोगों की पहली पसंद बनी हुई है. एक बार फिर बिरयानी नए साल की पूर्व संघ्या पर ज़ोमैटो की सबसे ज्यादा ऑर्डर की जाने वाली डिश बन गई है.

बिरयानी लोगों की पहली पसंद
फूड एंड रेस्टोरेंट एग्रीगेटर ने हाल ही में 'How India Ordered On NYE 2023'  पर एक रिपोर्ट शेयर की और बिरयानी इस लिस्ट में टॉप पर है. बिरयानी के बाद लिस्ट में पिज्जा का नाम है. ज़ोमैटो ने 31 दिसंबर, 2023 को ऑर्डर किए गए फूड्स का एक ग्राफ शेयर करते हुए लिखा, "बिरयानी अपराजेय है". ग्राफ में बिरयानी, पिज्जा, बर्गर, इडली, रोल, डेसर्ट जैसी डिशेज हैं.

 

बिरयानी के बिना दावत अधूरी
जोमैटो के इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा- कसम से हमारा देश बिरयानी के नशे कर रहा है. एक अन्य यूजर ने लिखा- बिरयानी के आगे कोई बोल सकता है क्या? एक ने लिखा-बिरयानी किंग है...इसके बिना कोई दावत हो ही नहीं सकती.

इससे पहले बिरयानी 2023 में सबसे ज्यादा ऑर्डर होने वाली डिश भी बनी थी. जोमैटो के अनुसार, 2023 में 10.09 करोड़ ऑर्डर के साथ बिरयानी प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा ऑर्डर की जाने वाले डिश की लिस्ट में पहले नंबर पर रही. न्यू ईयर नाइट पर लोगों तक ऑर्डर पहुंचाने के लिए 3.2 लाख डिलीवरी पार्टनर्स काम कर रहे थे. इस दौरान डिलीवरी पार्टनर्स को टिप के तौर पर 97 लाख रुपये मिले.

 

Read more!

RECOMMENDED