Cambridge Friends: 31 साल पुरानी है इनकी दोस्ती...भारतीय शख्स ने पाकिस्तानी दोस्त की शेयर की तस्वीर, कहा- बिना लिंचिंग के...

भारत के रहने वाले रथिन रॉय नाम के एक व्यक्ति ने हाल ही में अपने एक दोस्त के साथ ट्विटर पर फोटो पोस्ट की है जो वायरल हो रही है. कारण ये है कि उनकी तरह उनका दोस्त भारतीय नहीं, बल्कि पाकिस्तानी है. इसके बावजूद दोनों की दोस्ती 31 साल से कायम है.

Cambridge classmates from India and Pakistan has gone viral
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 20 जुलाई 2023,
  • अपडेटेड 9:55 AM IST

कॉलेज के दिन लोगों के लिए बेहद आनंदमय होते हैं और हर कोई चाहता है कि उन यादों को जितना ज्यादा से ज्यादा हो सके समेट लिया जाए. ये वो समय होता है जब आप नई दोस्ती करते हैं, नई चीजों की खोज होती है और एडल्टहुड की ओर आप कदम रखते हैं.  कुछ लोगों के लिए, कॉलेज के दौरान बनी दोस्ती आज तक कायम है. रियूनियन के लिए आप कोशिश करते हैं कि कॉलेज का आपका सच्चा साथी एक कप कॉफी पर आपको मिले. ऐसी ही एक पोस्ट डॉ रथिन रॉय ने ट्विटर पर शेयर की है. डॉ. रॉय ने अपने साथी के साथ ऐसी ही एक तस्वीर शेयर की है जब वो 31 साल बाद अपने दोस्त डॉ. अली चीमा से मिले. इसमें एक बेहद दिलचस्प बात ये है कि डॉ. रॉय भारत से हैं जबकि डॉ. चीमा पाकिस्तान से हैं.

उन्होंने कैप्शन में लिखा, “रथिन रॉय पीएचडी (कैम्ब्रिज)भारत के नागरिक, अली चीमा पीएचडी (कैम्ब्रिज) - पाकिस्तान के नागरिक. छात्रवृत्ति प्राप्त करने वाले छात्र साधारण पृष्ठभूमि के हैं. 31 साल की दोस्ती, कॉलेज का स्नेह. हम अब भी बिना लिन्च हुए मिल सकते हैं. धन्यवाद, लंदन.''दोनों ने ही गुलाबी रंग की शर्ट पहनी हुई है और उनके चेहरे की हंसी उनके बीच के घनिष्ठ रिश्ते का हाल भी बता रही है.

लोगों ने किए खूब कमेंट
रथिन के इस पोस्ट को 75 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है और लोग इसपर कई तरह के कमेंट कर रहे हैं. लोग दिल छू लेने वाली पोस्ट देखकर लोग हैरान रह गए. कई लोगों ने टिप्पणी की कि ऐसी दोस्ती वायरल होने लायक है. ऐसे बहुत से लोग थे जिन्होंने पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसे पड़ोसी देशों के अपने सहपाठियों के बारे में लिखा. लोगों ने रिप्लाई में ये भी लिखा कि फ्रेंडशिप कितनी अनमोल होती हैं. 

 

Read more!

RECOMMENDED