Guinness World Record: महिला ने 140 भाषाओं में गाना गाकर बनाया World Record...लोगों ने की जमकर तारीफ

केरल की सुचेता सतीश ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है. उन्होंने एक, दो नहीं 140 भाषाओं में गाना गाकर अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. दुनिया में कोई भी आज तक ये कारनामा नहीं कर पाया है.

Sucheta Satish
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 08 जनवरी 2024,
  • अपडेटेड 12:31 PM IST

जनरली कोई कितनी भाषाओं में गाने गा सकता है? शायद दो, तीन या फिर छह. लेकिन हाल ही में इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला 100 से अधिक भाषाओं में गाना गा रही है. यह शो दुबई में रखा गया था. महिला ने ये रिकॉर्ड जीतकर गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वीडियो में महिला को बड़े आराम से अलग-अलग भाषाओं में गाना गाते हुए देखा जा सकता है. 

18 साल है उम्र
गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स पेज के अनुसार महिला का नाम सुचेता सतीश है. उन्होंने दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास सभागार में जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए 140 भाषाओं में प्रदर्शन करके रिकॉर्ड तोड़ दिया. 140 भाषाओं का चयन इस आधार पर क‍िया था, क्‍योंकि कार्यक्रम में 140 देशों के प्रतिनिध‍ि शामिल हुए थे. सुचेता की उम्र महज 18 साल है. वह इससे पहले भी कई रिकॉर्ड बना चुकी हैं. लेकिन नॉन स्टॉप 140 गाने गाने का उनका रिकॉर्ड पहला है.

लोगों ने किया कमेंट
सतीश ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर खबर शेयर करते हुए लिखा, "यह खबर साझा करते हुए खुशी हो रही है कि भगवान की कृपा से, मैंने 24 नवंबर 2023 को क्लाइमेट के लिए आयोजित  संगीत कार्यक्रम के दौरान 9 घंटे में 140 भाषाओं में गाना गाकर एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है." .आपकी शुभकामनाओं और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद."इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे उनके वीडियो पर लोग सुचेता की जमकर तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "सुचेता को बधाई. ऐसा टैलेंट सिर्फ भारत में ही देखने को मिल सकता है.'' इस वीडियो को 'airnewsalerts'नाम के अकाउंट ने शेयर किया है.

 

Read more!

RECOMMENDED