Maldives Tourism Tips: मालदीव घूमने का कर रहे हैं प्लान, जानें बजट-वीजा से लेकर रुकने तक का सबकुछ 

Maldives in Monsoon: मालदीव में मानसून का मौसम अप्रैल में शुरू होता है और अक्टूबर तक रहता है. मालदीव के शानदार सुंदर किनारे बने विला, खूबसूरत समुद्र, बीच, पेड़ उस जगह को और खूबसूरत बनाते है.

Maldives
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 13 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 8:32 PM IST
  • मालदीव में एक रिसॉर्ट में 3500 रुपये में एक कमरा मिल सकता है
  • वीजा अप्लाई करने की जरूरत नहीं है

मालदीव कई लोगों का ड्रीम डेस्टिनेशन बन चुका है. दुनिया भर से लोग अपने हनीमून, बीच हॉलिडे या बस आराम करने के लिए मालदीव जाते हैं. यहां पूरे साल लोगों की भीड़ देखी जा सकती है. मालदीव में घूमने का सबसे अच्छा समय जुलाई से अगस्त के बीच का माना जाता है. मालदीव के शानदार सुंदर किनारे बने विला, खूबसूरत समुद्र, बीच, पेड़ उस जगह को और खूबसूरत बनाते है. ये सुंदर नजारा ही है जो लोगों को वहां बार- बार खींच ले आता है.  

क्या है मालदीव जाने का सबसे अच्छा जगह?

मालदीव में मानसून का मौसम अप्रैल में शुरू होता है और अक्टूबर तक रहता है. इस दौरान मालदीव का तापमान 20 से 30 डिग्री सेल्सियस तक रहता है. बस ध्यान रहे कि अपने पास हमेशा छाता रखें, क्योंकि वहां किसी भी समय बारिश शुरू हो सकती है. मालदीव में आप वाटर गेम्स के साथ अलग अलग डिश खा सकते हैं.

वीजा अप्लाई करने की जरूरत नहीं है

मालदीव जाने के लिए भारतीयों को वीजा के लिए पहले से अप्लाई करने की जरूरत नहीं है. अन्य देश के यात्रियों को भी  (Arrival) पर 30-दिन का वीजा और अधिकतम 90 दिनों का वीजा मुफ्त मिल सकता है. यात्री के पास एक वैलिड पासपोर्ट, एक वैलिड टिकट, मालदीव में किसी होटल/रिसोर्ट में रुकने का प्रूफ, मालदीव में रहने के दौरान किए गए खर्चों को कवर करने वाले एक्सपेंस का प्रूफ देना पड़ता है.

कैसे जाएं मालदीव?

आपको बता दें, मालदीव जाने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. फ्लाइट टिकट में प्रति व्यक्ति लगभग 20000 रुपए खर्च हो सकते हैं. नई दिल्ली से मालदीव पहुंचने के लिए सीधी फ्लाइट में लगभग चार घंटे लग सकते हैं. एक और बात अगर अपने पैसे बचाना चाहते हैं तो अपनी वापसी की भी टिकट पहले से बुक कर लें. 

कहां करें रुकने की व्यवस्था 

यात्रियों के पास मालदीव में रुकने के लिए कई ऑप्शन है. जिनका बजट अच्छा हो , वे प्राइवेट आइलैंड में रूक सकते है. बाकी मालदीव में कई सारे इंटरनेशनल रिजॉर्ट और होटल्स मौजूद हैं. इन लग्जरी जगहों पर प्रति रात के कमरे का किराया  20,000 रुपए से 1 लाख रुपये तक हो सकता है. पर जो लोग यहां कम बजट में ट्रिप मनाने आए हैं, उन्हें कई कम बजट वाले भी होटल मिल सकते हैं. शहर के कई छोटे-छोटे द्वीप हैं जहां एक रिसॉर्ट में 3500 रुपये में एक कमरा मिल सकता है.
 

 

Read more!

RECOMMENDED