इस शख्स की किस्मत के क्या कहने! कूड़ा बीनते हुए एक झटके में बना करोड़पति!

आपने करोड़ों की लॉटरी लगने की बात खूब सुनी होगी लेकिन क्या कभी सुना है कूड़ा बीनते हुए किसी की किस्मत खुल गई हो.

कूड़ेदान से मिला करोड़ों का सामान
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 09 फरवरी 2023,
  • अपडेटेड 11:15 AM IST
  • कीमत एक करोड़ के रुपए के आसपास
  • कूड़ेदान से मिला करोड़ों का सामान

किस्मत जब मेहरबान होती है तो कूड़े से भी सोना बरसने लगता है. ऐसा ही कुछ हुआ ब्रिटेन में रहने वाले एक शख्स के साथ, जिसकी कूड़ा बीनते हुए ही किस्मत खुल गई. कचरे के ढेर से शख्स कुछ ऐसे सामान मिले कि उन्हें बेचकर वह करोड़पति बन गया.

कूड़ा बीनते हुए खुली किस्मत

सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लग सकता है लेकिन ये खबर एकदम सच्ची है. ब्रिटेन में कूड़ा बीनने वाले एक शख्स की अचानक तब किस्मत खुल गई जब उसे कूड़े के ढेर में से करोड़ों की चीजें मिल गईं. कूड़ा बीनने का काम करने वाले इस शख्‍स का कहना है कि उसे पहले भी कूड़ेदान के अंदर से महंगी चीजें मिल चुकी हैं. 

कूड़ेदान से मिला करोड़ों का सामान

ब्रिटेन के केंट में रहने वाले 47 वर्षीय मार्टिन को बचपन से ही कूड़ेदान से चीजें जमा करने का शौक था लेकिन उन्हें नहीं पता था कि उनका ये शौक रईसी में बदल जाएगा. हाल ही में मार्टिन जब कूड़ा बीन रहे थे, तभी उन्हें एक बैग में ब्रांडेड जूते और आईफोन सहित कई लग्जरी सामान मिले. मार्टिन को सामान देखकर यकीन ही नहीं हुआ जब उन्होंने इसके बारे में पता किया तो ये सामान करोड़ों रुपये का निकला. मार्टिन ने कहा है कि सामान मिलने से उसे अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने में मदद मिलेगी.

अपने काम से खुश हैं मार्टिन

'द सन' से बात करते हुए मार्टिन ने कहा कि वह हर सप्‍ताह ऐसे ही लग्जरी सामानों को बेचकर करीब 20 हजार से 1 लाख रुपए के बीच की कमाई करते हैं. मार्टिन ने बताया कि वह कूड़ेदान से मिली काफी चीजें दान भी कर चुके हैं. मार्टिन अपने काम से काफी खुश हैं.  

 

Read more!

RECOMMENDED