पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में स्कूटर पर स्टॉल लगाती है फेमस MBA Food Wali...परिवार के लिए छोड़ी नौकरी

उत्तर प्रदेश की रहने वाली फातिमा इन दिनों पश्चिम बंगाल के सिलगुड़ी में 'MBA Food waali' नाम से एक स्टॉल चला रही हैं. उनका स्टॉल प्रतिदिन शाम 7 बजे से रात 10:30 बजे तक खुला रहता है. वह अपने स्टॉल में घर का बना खाना बेचती हैं.

MBA Food waali
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 20 अप्रैल 2023,
  • अपडेटेड 1:20 PM IST

MBA चायवाला से लेकर B.tech पानी पुरी वाला की चर्चा इन दिनों आम है. भारत की सड़कों पर उच्च अध्ययन करने वाले इंटरप्रेन्योर और उनकी ओर से खोले गए खाने के स्टॉल और भोजनालय इस बीच काफी पॉपुलर हुए. अब ह्यूमन रिसोर्सेज में एमबीए करने वाली एक महिला ने स्कूटर पर फूड स्टॉल लगाकर इस क्रम को और आगे बढ़ाया है. पश्चिम बंगाल के सिलगुड़ी में एक महिला ने 'MBA Food waali' नाम से यह स्टॉल लगाया था.

साफ-सफाई का रखती है विशेष ख्याल
महिला का नाम फातिमा है और उसकी उम्र 30 साल है. वह उत्तर प्रदेश की रहने वाली है और यहीं ने उसने एमबीए पूरा किया था. शादी के बाद वह सिलीगुड़ी चली गई. अब वह जिले के माटीगारा इलाके में रहती है और पिछले सप्ताह बाघाजतिन पार्क के पास बिजनेस सेटअप करने के लिए उसने नौकरी छोड़ दी. फातिमा ने अपने स्कूटर पर फूड स्टॉल लगाया है. उनका स्टॉल प्रतिदिन शाम 7 बजे से रात 10:30 बजे तक खुला रहता है. वह अपने स्टॉल में घर का बना खाना बेचती हैं, जिसे वह खुद ही बनाती हैं. इस दौरान स्वच्छता का भी विशेष ख्याल रखा जाता है. 

फातिमा ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा, "हर महिला की अपनी पहचान होनी चाहिए. मैं नौकरी करती थी, लेकिन उसके बाद मुझे अपने परिवार के लिए समय नहीं मिला. इसलिए मैंने अपने परिवार की देखभाल के लिए नौकरी छोड़ दी और अब मैं यह बिजनेस कर रही हूं. मैंने 2011 में एमबीए किया था. मेरे स्टॉल में आपको घर का बना खाना मिलेगा. ये सभी 100 प्रतिशत स्वच्छता का ध्यान रखते हुए बनाए गए हैं."

क्या कुछ है स्टॉल में
इस स्टॉल पर आपको खीर, दही वड़ा, गोलगप्पे और चाट जैसी चीजें मिलेंगी. फातिमा लोगों की डिमांड के हिसाब से अपने खाने की चीजों में बदलाव करती है. वह खुद ही इन चीजों को पकाती और बेचती है. दही वड़े की एक प्लेट की कीमत 25 रुपये, गोलगप्पे की चाट 25 रुपये और खीर की कीमत 20 रुपये है. अपने स्टाल के अनोखे नाम के बारे में बताते हुए फातिमा ने कहा, "मुझे खाना पकाने में महारत हासिल है. मुझे स्वादिष्ट खाना बनाना आता है. इसलिए मैं यह कर रही हूं और यह एमबीए का नाम पहले से ही हिट लिस्ट में है. इसलिए मैंने इस नाम का प्रयोग किया."

 

Read more!

RECOMMENDED