खुशखबरी! लखनऊ मेट्रो ने शुरू किया सुपर सेवर कार्ड, 1400 रुपए में 30 दिन तक असीमित यात्रा कर सकेंगे यात्री

लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन ने यात्रियों की सुविधा के लिए सुपर सेवर कार्ड की शुरुआत की है. 1400 रुपए देकर 30 दिनों तक इस कार्ड से मेट्रो में अनगिनत यात्रा की जा सकती है. और इसे रिचार्ज कराया जा सकता है.

Super Saver Card of Lucknow Metro
gnttv.com
  • लखनऊ,
  • 18 मई 2022,
  • अपडेटेड 11:16 AM IST
  • लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन ने रोजाना के यात्रियों की सुविधा के लिए सुपर सेवर कार्ड की शुरुआत की है
  • सुपर सेवर कार्ड से लोगों का मेट्रो में सफर अब और भी किफायती हो जाएगा

लखनऊ में रोज मेट्रो ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है. लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन ने रोजाना के यात्रियों की सुविधा के लिए सुपर सेवर कार्ड की शुरुआत की है. उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव  दुर्गा शंकर मिश्रा ने ‘’सुपर सेवर कार्ड’’ की शुरुआत की. यात्रियों के लिए मेट्रो का सफर किफायती और सुगम बनाने के लिए यह कार्ड शुरू किया गया है. 

बैगनी रंग के इस नए 'सुपर सेवर कार्ड' से 1400 रुपये में 30 दिनों तक लखनऊ मेट्रो में यात्री असीमित यात्रा का फायदा उठा सकते हैं. यह सुपर सेवर कार्ड नियमित यात्रियों के लिए काफी किफायती है. 

कार्ड से मिलेगी कॉन्टैक्टलेस ट्रेवल की सुविधा

लखनऊ मेट्रो के सुपर सेवर कार्ड की कीमत 1500 रुपए है. जिसमें से 100 रुपए सुरक्षा राशि रिफंडेबल है. सुपर सेवर कार्ड मेट्रो स्टेशनों के टिकट काउंटर पर आसानी से लिया जा सकेगा. इस कार्ड को किसी भी मेट्रो स्टेशन के टिकट काउंटर या टिकट वेंडिंग मशीन से रिचार्ज कराया जा सकता है. सिर्फ नाम और मोबाइल नंबर से कार्ड खरीदा जा सकता है.

इस कार्ड से लोगों को कॉन्टैक्टलेस ट्रेवल की सुविधा मिलेगी. बार बार लाइन में लगकर टोकन खरीदने की आवश्यकता नहीं होगी. 

और भी किफायती होगा मेट्रो का सफर

सुपर सेवर कार्ड के शुभारंभ के मौके पर मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि, यात्री सुविधा की दृष्टि से लखनऊ मेट्रो का यह एक और अच्छा कदम है. सुपर सेवर कार्ड से लोगों का मेट्रो में सफर अब और भी किफायती हो जाएगा. आज देश के साथ पूरी दुनिया ग्लोबल वॉर्मिंग, प्रदूषण एवं यातायात की समस्या से जूझ रही है. जिससे परिवहन की लागत पर भी असर पड़ता है. इस सुपर सेवर कार्ड से यात्रा की लागत जहां कम होगी वहीं वातावरण पर सकारात्मक असर भी होगा. 

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी कुमार केशव के अनुसार यूपीएमआरसी का हमेशा अपने यात्रियों को सुविधाजनक और सुगम यात्रा सुविधा मुहैया कराना लक्ष्य रहता है. इसी कोशिश के तहत यह कार्ड एक बार रिचार्ज करने पर यात्रियों को लखनऊ मेट्रो की 30 दिनों तक असीमित यात्रा करने का अवसर प्रदान करता है. यह अपने आप में लखनऊ के लोगों के लिए एक सौगात है.

इस कार्ड को लॉन्च करने के पीछे का उद्देश्य लोगों को इस ग्रीन मोबिलिटी सिस्टम का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना है जो विश्वस्तरीय होने के साथ साथ सुरक्षित और आरामदायक भी है. 

(संतोष कुमार की रिपोर्ट)

 

Read more!

RECOMMENDED