यूपी के महाराजगंज में विधायक जयमंगल कन्नौजिया को कीचड़ से नहलाया, हैरान करने वाली है वजह

यूपी में विधायक को कीचड़ से नहला दिया गया. लेकिन विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने बुरा नहीं माना. दरअसल ये एक टोटके के तहत किया गया. लोगों को उम्मीद है कि इस टोटके को करने से बारिश होगी.

विधायक जयमंगल कन्नौजिया को कीचड़ से नहलाया
gnttv.com
  • महाराजगंज,
  • 14 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 7:55 AM IST
  • विधायक जयमंगल कन्नौजिया को कीचड़ से नहलाया गया
  • नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल को भी नहलााया गया

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक अनोखा नजारा देखने को मिला. यहां पर कुछ महिलाओं ने मिलकर सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया और नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल को कीचड़ से नहला दिया. और हैरत की बात है कि लोगों ने यह सब किसी नाराजगी में नहीं किया है.

जी हां, अक्सर लोग विधायक के काम न करने पर इस तरप की चीजें करते हैं. लेकिन इस मामले में वजह आपकी सोच से परे है. दरअसल, इलाके में बारिश न होने से लोग परेशान हैं और इसलिए क्षेत्र की महिलाओं ने यह टोटका किया. लोगो को उम्मीद है कि इस टोटके से बारिश होगी. 

पुरानी है यह मान्यता-
महिलाओं का कहना है कि प्राचीन समय में बारिश नही होने पर इंद्र देवता को प्रसन्न करने के लिए राजाओं और महाराजाओं को कीचड़ से नहलाकर टोटका किया जाता था. फिर बरसात होती थी. उसी परम्परा को आगे बढ़ाते हुए महिलाओं ने नगर पालिका अध्यक्ष और विधायक को कीचड़ से नहलाया. 

कृष्ण गोपाल जायसवाल, नगर पालिका अध्यक्ष ने बताया कि वह और विधायक कन्नौजिया बैठ करके बात कर रहे .थे तभी वार्ड की कुछ महिलाएं आई और दोनों को कीचड़ से नहला दिया. उनका कहना था कि हम टोटका कर रहे हैं जिससे बारिश होगी और जिले में खुशहाली आएगी. 

(अमितेश त्रिपाठी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED