अब स्वाइपिंग से ऊब गए हैं लोग… अनानास कर रहा है सच्चा प्यार दिलाने में मदद, जानें क्या है Pineapple Dating 

स्पेन में कुछ सिंगल लोग ने रोमांस खोजने का एक नया तरीका खोज निकाला है. ये एक ऑफलाइन तरीका है. इसके लिए बस एक किराने की दुकान चाहिए होती है और शॉपिंग कार्ट में उल्टा रखा हुआ अनानास.

Pineapple Dating (Representative Image/Unsplash)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 सितंबर 2024,
  • अपडेटेड 12:20 PM IST
  • स्वाइप करके थक गए हैं लोग 
  • इस ट्रेंड को फॉलो कर रहे कई लोग

डिजिटल डेटिंग के युग में, लोग स्वाइप और एल्गोरिदम की मदद से सच्चा प्यार खोज लेते हैं. लेकिन कई ऐसे हैं जो अब ऑनलाइन इंटरैक्शन से थकान महसूस करने लगे हैं. सुपरफिशियल कनेक्शन और डेटिंग ऐप्स से तंग आकर, लोग फलों का सहारा ले रहे हैं. स्पेन में कुछ सिंगल लोग ने रोमांस खोजने का एक नया तरीका खोज निकाला है. ये एक ऑफलाइन तरीका है. इसके लिए बस एक किराने की दुकान चाहिए होती है और शॉपिंग कार्ट में उल्टा रखा हुआ अनानास.

अनानास डेटिंग ट्रेंड क्या है?
बार्सिलोना में रहने वाले 24 साल के कंटेंट मेकर डेमन फैन वाशिंगटन पोस्ट को बताते हैं, "अगर आप डेट करना चाहते हैं, तो आप बस मर्कडोना, सुपरमार्केट में जाएं, एक अनानास लें और इसे अपने कार्ट में उल्टा रखें." इसका लॉजिक एकदम बेसिक है अगर आप किसी दूसरे व्यक्ति को भी उसकी कार्ट में उलटे अनानास के साथ देखते हैं, तो आप उनसे बातचीत शुरू कर सकते हैं. 

ये ट्रेंड टिकटॉक पर काफी पॉपुलर हो रहा है. स्पैनिश टिकटॉक यूजर विशेष रूप से युवा पीढ़ी, इस ट्रेंड में जमकर भाग ले रहे हैं. लेकिन इसमें कुछ को सफलता मिलती है और कुछ को नहीं. 

स्वाइप करके थक गए हैं लोग 
यह सुपरमार्केट डेटिंग ट्रेंड ऐसे समय में आया है जब दुनिया भर में कई सिंगल लोग स्वाइप करके थक गए हैं. डेटिंग ऐप्स, जिन्हें कभी रोमांस खोजने के एक तरीके के रूप में जाना जाता था, ने कई लोगों को निराश किया है. लगातार होने वाली स्क्रॉलिंग और छोटी-मोती बातों से लोग अब ऊबने लगे हैं. कई लोगों में डेटिंग ऐप्स को लेकर जो क्रेज हुआ करता था वो खत्म हो गया है. इसीलिए अब लोगों ने आमने-सामने से ही खोजना शुरू कर दिया है.

इस ट्रेंड को फॉलो कर रहे कई लोग
स्पेन की सबसे बड़ी सुपरमार्केट के मुताबिक ये उनकी किसी तरह की  मार्केटिंग स्ट्रेटेजी का हिस्सा नहीं है. कंपनी के पास कोई आधिकारिक टिकटॉक अकाउंट भी नहीं है, और साल के इस समय में अनानास की कुल बिक्री सामान्य रहती है. हालांकि, ये ट्रेंड टिकटॉक से शुरू हुआ है. इसकी सबसे सिंपल चीज है कि इसमें कोई प्रोफाइल नहीं है, नेविगेट करने के लिए कोई एल्गोरिदम नहीं है, और न ही किसी तरह की स्वाइपिंग है. इसके बजाय, लोग सहज तरीके से इस ट्रेंड को फॉलो कर सकते हैं. 

जो लोग ऑनलाइन डेटिंग से थक चुके हैं. वे इस ट्रेंड को फॉलो कर रहे हैं. इससे सिंगल लोग आराम से अपने लिए कोई पार्टनर ढूंढ सकते हैं. वे आमने-सामने बातचीत कर सकते हैं और एक दूसरे को जान सकते हैं. 

 

Read more!

RECOMMENDED