पालतू डॉगी 'अगस्त' हुआ गायब, एक सप्ताह की छुट्टी लेकर लंदन से ढूंढने आई मालकिन..रखा 15 हजार का इनाम

मेरठ में एक पालतू डॉगी रहस्यमयी परिस्थितियों में कहीं गायब हो गया. घर वाले डॉगी को ढूंढने में शिद्दत से लगे हैं, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पा रहा है. यहां तक कि अपने पालतू डॉगी को खोजने के लिए डॉगी की मालकिन लंदन से वापस आ गई और कुत्ते को ढूंढ कर लाने वाले के लिए ₹15000 का इनाम भी रख दिया.

पालतू डॉगी अगस्त को ढूंढने लंदन से मेरठ पहुंची मालकिन
gnttv.com
  • मेरठ,
  • 08 अक्टूबर 2022,
  • अपडेटेड 6:08 PM IST
  • डॉगी को ढूंढने के लिए लंदन से मेरठ आई मालकिन
  • डॉगी की उम्र 8 साल का है

मेरठ के रहने वाले मिश्रा परिवार का पालतू डॉगी जिसका नाम अगस्त है. डॉगी बीते 24 तारीख से रहस्यमयी परिस्थितियों में गायब हो गया. काफी ढूंढने के बाद भी डॉगी अगस्त का पता नहीं लग पाया है और परिजन अपने पालतू डॉगी को पाने के लिए बेताब हैं. 
उन्होंने पालतू डॉगी को ढूंढने वाले के लिए ₹15000 का इनाम भी रखा है. डॉगी करीब 8 साल का है, उसे बच्चे की तरह पालने वाले परिवार के लोगों के द्वारा अब तक लगातार उसे खोजने के लिए खूब कोशिश की जा रही है. लेकिन अगस्त का कहीं पता नहीं लग पाया है. पालतू डॉगी को खोजने के लिए परिवार खूब भागदौड़ कर रहा है.

एनजीओ से डॉगी को लिया था गोद

बता दें कि मेरठ की रहने वाली मेघा ने 8 साल पहले दिल्ली में एक एनजीओ से डॉगी को गोद लिया था. मेघा कुछ साल पहले दिल्ली चली गईं थी और लगभग तीन साल पहले नौकरी करने लंदन चली गईं. अपने पालतू डॉगी अगस्त को अपने माता-पिता के पास देखभाल के लिए छोड़ गईं. लेकिन बीते महीने की 24 तारीख को मेघा का डॉगी उनके माता-पिता के घर से कहीं गायब हो गया. माता-पिता ने ढूंढने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह नहीं मिला तो मेघा एक सप्ताह की छुट्टी पर लंदन से मेरठ उसे खोजने आ गई.

सपने में भी आता था -मेघा मिश्रा

डॉगी को पालने वाली मेघा मिश्रा ने बताया कि मेरे डॉगी का नाम अगस्त है और वह मेरी मम्मी के पास रहता है. क्योंकि मैं यहां से लंदन शिफ्ट कर गई थी तो मैं अपनी मां के पास उसको छोड़ कर चली गई थी. मेघा ने कहा कि नवरात्रि के पहले दिन हमारा पालतू डॉगी अगस्त घर से चला गया, लेकिन मम्मी ने मुझे नहीं बताया. क्योंकि उनको लग रहा था कि वह आस-पास गया होगा आ जाएगा. फिर मेरी मां ने मुझे सोमवार को सुबह बताया कि अगस्त कहीं गायब हो गया है. हमारा पालतू डॉगी अगस्त कभी अकेले कहीं नहीं जाता था. मुझे उससे बहुत लगाव है, मैंने उसको 5 साल अपने पास रखकर पाला है. वह मेरे सपने में भी आता था कि वह कहां चला गया और जब मुझसे नहीं रहा गया तो मैं लंदन से वापस आ गई और उसको ढूंढ रही हूं.

मेघा कहती हैं कि लंदन से मैं स्पेशली अपने डॉगी को ही ढूंढने आई हूं. हमने उसके लिए पोस्टर भी लगाए हैं. पहले हमने ₹5000 का इनाम रखा था, लेकिन अब उसको बढ़ाकर ₹15000 कर दिया है. बहुत सारे बच्चों को भी ढूंढने के लिए लगाया है. मेघा ने कहा कि हम सभी दुकानदारों के पास भी गए हैं. सभी सफाई कर्मचारियों से भी बात की है, लेकिन अभी तक उसका कोई पता नहीं चला है.

'डॉगी अगस्त परिवार का महत्वपूर्ण सदस्य'

मेघा की मां प्रेरणा मिश्रा बताती हैं कि उनका पालतू डॉगी अगस्त परिवार का महत्वपूर्ण सदस्य है, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल पा रहा है. वो कहती हैं, लगता है उसे कोई ले गया है. हमारी लोगों से प्रार्थना है कि जिसको भी वो मिले, उसे वापस कर दो. हमारी उसके साथ भावनाएं जुड़ी हैं. वह मिक्स ब्रीड का डॉग है. कोई अलग से उसकी पहचान नहीं है, वह 8 साल का था.

(रिपोर्ट- उस्मान चौधरी )

 

Read more!

RECOMMENDED