एक विवाह ऐसा भी! 78 साल के व्यक्ति ने 18 साल की लड़की से की शादी, तीन साल एक दूसरे को किया डेट

तीन साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद 78 साल के व्यक्ति ने एक 18 साल की लड़की से शादी कर ली. फिलिपिंस में 21 साल से कम उम्र का व्यक्ति शादी नहीं कर सकता है लेकिन अगर मां-बाप की इजाजत मिल जाए तो ऐसा हो सकता है.

Married Couple
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 05 अक्टूबर 2022,
  • अपडेटेड 3:07 PM IST
  • तीन साल तक रिलेशनशिप में रहे
  • उम्र में 60 साल का अंतर

कहते हैं कि मोहब्बत अंधी होती है. जब इंसान प्यार में होता है तो उसे कुछ दिखाई नहीं देता. ऐसा ही कुछ कहानी है रशीद की. फिलीपींस में रहने वाले एक 78 वर्षीय व्यक्ति ने एक 18 वर्षीय लड़की से शादी कर ली है. दोनों एक-दूसरे से तब मिले जब वह सिर्फ 15 साल की थी.

तीन साल तक रिलेशनशिप में रहे
सेवानिवृत्त किसान रशीद मंगाकॉप तीन साल पहले कागायन प्रांत में एक डिनर पार्टी में हलीमा अब्दुल्ला से मिले थे. रशीद के भतीजे, बेन मैंगाकॉप ने कहा कि यह एक अरेंज मैरिज नहीं थी और यह जोड़ा एक-दूसरे से बहुत प्यार करता है. जबकि रशीद ने जाहिर तौर पर पहले कभी शादी नहीं की थी और न ही उसका कोई प्रेमी था. हलीमा के साथ उसका पहला रिश्ता है. शादी समारोह में पहली मुलाकात के बाद दोनों 3 साल तक रिलेशनशिप में रहे. शादी के फैसले पर दोनों पक्षों के परिवारों ने दूल्हा-दुल्हन का साथ दिया. आपको बता दें कि लड़की को लड़के से प्यार हो गया था, और उसकी भी अब तक शादी नहीं हुई थी, इसलिए लड़की के परिवार वाले भी उनके शादी करने के फैसले पर राजी हो गए.

उम्र में 60 साल का अंतर
25 अगस्त को एक इस्लामी समारोह में दोनों ने शादी कर ली. बेन ने मिरर के हवाले से कहा, "दूल्हा मेरे पिता का भाई है. वे एक सभा के दौरान मिले थे क्योंकि दुल्हन के पिता मेरे चाचा के लिए काम करते हैं." दोनों की उम्र में 60 साल का अंतर है. बेन ने कहा, "लड़की सबसे पहले प्यार में पड़ी थी. मेरे चाचा बूढ़े थे लेकिन अविवाहित थे इसलिए परिवार वालों ने भी आशीर्वाद दिया. फिलीपींस के कानूनों के तहत, 21 साल से कम उम्र का व्यक्ति शादी कर सकता है, लेकिन उसे माता-पिता की सहमति लेनी होती है. कपल कारमेन शहर में अपने नए घर में रह रहे हैं. वे कथित तौर पर जल्द से जल्द एक परिवार शुरू करने की योजना बना रहे हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED