बिना दुल्हन विदा करे लौट रही थी बारात,पुलिस ने रोकी बारात और फिर...

बॉलीवुड फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' तो आपने जरूर देखी होगी लेकिन उत्तर प्रदेश के महोबा में पुलिस ने एक टूटी हुई जोड़ी को बनाने का काम किया. पुलिस के इस कदम के बाद से यह शादी महोबा में चर्चा का विषय बनी हुई है. पुलिस की सूझबूझ की वजह से बारात बिना दुल्हन लिए नहीं लौटी और बहू को विदा कर के ले गई.

Uttar Pradesh, Mahoba
gnttv.com
  • महोबा,
  • 27 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 4:53 PM IST
  • खाने को लेकर हुआ विवाद
  • पुलिस ने टूटने से बचाई जोड़ी

यूपी के महोबा जिले में पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया. यहां पुलिस ने बिना दुल्हन को बिदा कराये वॉपस लौट रही बारात को रास्ते मे रोक कर दूल्हे को मना कर दुल्हन कि बिदाई करवाई और एक मिसाल पेश की. पुलिस के इस कदम से एक जोड़ी टूटने से बच गई.

पुलिस ने टूटने से बचाई जोड़ी 
बॉलीवुड फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' तो आपने जरूर देखी होगी लेकिन उत्तर प्रदेश के महोबा में पुलिस ने एक टूटी हुई जोड़ी को बनाने का काम किया. पुलिस के इस कदम के बाद से यह शादी महोबा में चर्चा का विषय बनी हुई है. पुलिस की सूझबूझ की वजह से बारात बिना दुल्हन लिए नहीं लौटी और बहू को विदा कर के ले गई. पुलिस की सूझबूझ से बेरंग हुई शादी में रौनक वापस आ गई. पुलिस ने बराती और घराती पक्ष को समझा कर खत्म हो रहे रिश्ते को फिर से जोड़ दिया.

खाने को लेकर हुआ विवाद
पुलिस की सराहनीय पहल का यह मामला अजनर थाना क्षेत्र के ग्राम बघौरा का है, जहां दुल्हन को बिना विदा कराए ही वापस लौट गई बारात को पुलिस की सूझबूझ से वापस लाया गया. बराती और लड़की पक्ष के बीच आपसी समझौता कराकर शादी को संपन्न कराया गया है. दरअसल आपको बता दें कि अजनर थाना क्षेत्र के बघौरा गांव में रहने वाले पप्पू अनुरागी की पुत्री संगीता का विवाह मुकेश पुत्र राजकुमार अनुरागी से तय हुआ था. झांसी जनपद से बारात ग्राम बघौरा पहुंची और शादी की रस्में होने लगी लेकिन इसी बीच शादी में खाना खाने को लेकर बराती और लड़की पक्ष में विवाद उत्पन्न हो गया. दोनों पक्षों के बीच विवाद इस कदर बढ़ा कि बराती बिना बहू को विदा कराए ही रस्मों को अधूरा छोड़कर मौके से चले गए.

इसकी सूचना जैसे ही अजनर थाना प्रभारी लाखन सिंह को मिली वह तुरंत बारात के पीछे निकल गए और देवरी बांध में बरात को रोककर वापस गांव पहुंचे. लाखन सिंह ने दोनों पक्षों को समझा कर टूटे हुए रिश्ते को बचाया और संगीता और मुकेश की जोड़ी को बना दिया गया. पुलिस की सूझबूझ की गांव के लोग प्रशंसा कर रहे हैं.

(नाहिद अंसारी की रिपोर्ट)

 

Read more!

RECOMMENDED