Toxic Work Culture: पहले छोड़ी नौकरी, फिर बॉस के सामने कर डाला डांस, पुणे के सेल्समैन का वीडियो वायरल

टॉक्सिक बॉस को बाय-बाय कहना हर कॉर्पोरेट कर्मचारी का सपना होता है. पुणे के अनिकेेत नेे न सिर्फ यह सपना जिया है, बल्कि उससे जुड़ी एक यादगार वीडियो भी बना ली है.

कंटेंट क्रिएटर अनीश भगत ने अपने इंस्टाग्राम पर यह कहानी साझा की
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 अप्रैल 2024,
  • अपडेटेड 7:00 PM IST
  • तीन साल बाद छोड़ी टॉक्सिक नौकरी
  • बॉस के सामने डांस का वीडियो वायरल

अपने खड़ूस बॉस की डांट खाने के बाद जब एक कॉर्पोरेट मजदूर घर लौटता है तो ऑफिस की लिफ्ट से नीचे उतरते हुए उसके मन में एक बार तो यह खयाल जरूर आता है कि वह नौकरी छोड़ दे. "नौकरी छोड़ दूंगा... अपना बिजनेस करूंगा... कम से कम इज्जत तो रहेगी..." जैसे कई खयाल उसके मन में आते हैं, लेकिन घर-परिवार की जिम्मेदारियों के कारण वह व्यक्ति यह बड़ा कदम नहीं उठाता और मन मारकर रह जाता है. यह कहानी लगभग हर मिडल-क्लास भारतीय की है. लेकिन पुणे के एक कॉर्पोरेट एम्प्लॉई ने अपने डर को मात देते हुए टॉक्सिक जॉब को अलविदा कह दिया है. 

इंस्टाग्राम पर वायरल है अनिकेत की कहानी
इस एम्प्लॉई का नाम है अनिकेत और इनकी कहानी सोशल मीडिया पर अनीश भगत नाम के कंटेंट क्रिएटर ने साझा की है. अनिकेत पुणे की एक कंपनी में सेल्स असोसिएट के तौर पर तीन साल से काम कर रहे थे. अनिकेत अपने काम और ऑफिस के माहौल से खुश नहीं थे. वह अनीश की ओर से इंस्टाग्राम पर शेयर की गई वीडियो में बताते हैं कि पिछले तीन सालों में उनकी सैलरी न के बराबर बढ़ी. बॉस भी उनकी इज्जत नहीं करते. इसी वजह से उन्होंने नौकरी छोड़ने का फैसला किया.
अनिकेत इंस्टाग्राम पर अनीश भगत को फॉलो करते थे. उन्होंने नौकरी  छोड़ने से पहले अनीश भगत को इस फैसले के बारे में बता दिया. अनीश ने उनके इस दिन को यादगार बनाने के लिए जो फैसला लिया, उसपर उन्हें खूब वाहवाही मिली. 

ढोल लेकर दफ्तर पहुंचे भगत
अनीश भगत अपने फॉलोवर के इस बड़े दिन को यागदार बनाने के लिए अनिकेत के दोस्तों के साथ ढोल लेकर उनके ऑफिस पहुंच गए. अनिकेत भी इस मौके के लिए  पूरी तरह तैयार थे. जब अनीश, उनके दोस्त और ढोल वाले ऑफिस के दरवाजे तक पहुंचे तो उन्होंन अपने बॉस को बाहर बुलाया. और बॉस के बाहर आते ही उनसे कहा, "सॉरी सर, बाय-बाय." 
ऐसा कहते ही अनिकेत ने ढोल वालों को इशारा किया. ढोल बजने लगे. अनिकेत ने नाचना शुरू कर दिया. यह सब देखकर अनिकेत के बॉस का मूड बिगड़ गया. लेकिन टॉक्सिक बॉस की परवाह किसे है?

अब फिटनेस ट्रेनर के रूप में शुरू करेंगे नई पारी
इस्तीफे के बाद सभी लोग मंदिर गए. शाम को अनीश और अनिकेत के दोस्तों ने उन्हें एक सर्पराइज पार्टी दी. अनिकेत को केक के साथ-साथ एक पोस्टर दिया गया, जिसपर लिखा था, "आत्मनिर्भर भारत." अनीश ने खुलासा किया कि अनिकेत अब फिटनेस ट्रेनर बनने के सपने को पूरा करेंगे. अनीश ने अनिकेत को जिम के लिए नए जूते भी गिफ्ट किए. 

अनीश ने बताया कि अगर कोई अनिकेत से फिटनेस ट्रेनिंग लेना चाहता है तो उनसे इंस्टाग्राम (@aniketrandhir_1718) पर जुड़ सकता है.
अनिकेत के इस साहसी कदम की कई लोगों ने तारीफ भी की. अली असगर नाम के एक यूजर ने लिखा, "मैं चाहता हूं कि यह मुझे ट्रेनिंंग दे." श्वेता पोद्दार नाम की एक यूजर ने लिखा, "आप एक इंंस्पिरेशन हैं. देखकर खुशी हुई कि किसी ने तो यह किया."
 



ध्यान देने वाली बात है कि टॉक्सिक वर्कप्लेस कल्चर कइयों का सिरदर्द बनता जा रहा है. हड़प्पा इनसाइट्स की 2023 की रिपोर्ट में के अनुसार, टॉक्सिक बॉस वर्कप्लेस लोगों के नौकरी छोड़ने का सबसे बड़ा कारण है. रिपोर्ट में पाया गया कि 58 प्रतिशत कर्मचारियों ने खड़ूस बॉस की वजह से अपनी नौकरी छोड़ी, जबकि 54 प्रतिशत ने वर्कप्लेस के खराब माहौल की वजह से नौकरी छोड़ी थी. 
 

 

Read more!

RECOMMENDED