Morgan House Tourist Lodge: महिला की भटकती आत्मा, चलने की आवाज! हॉन्टेड प्लेस मॉरगन हाउस की कहानी

Rahasya: पश्चिम बंगाल के कालिम्पोंग में मॉर्डग हाउस है. इसकी दूरी दार्जिलिंग से 50 किलोमीटर है. मॉर्गन हाउस 16 एकड़ में फैला है. इस लॉज में भूत के रहने की कहानी प्रचलित है. इस भवन का निर्माण साल 1930 में जॉर्ज मॉर्गन ने कराया था. इसे सिंगमारी टूरिस्ट लॉज के नाम से भी जाना जाता है.

Haunted Place Morgan House
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 21 मार्च 2024,
  • अपडेटेड 2:39 PM IST

भारत में कई ऐसी जगहें है, जो डरावनी और भूतिया हैं. इन जगहों पर जाने में डर भी लगता है. ऐसी ही एक जगह पश्चिम बंगाल के कालिम्पोंग में है. ये एक लॉज है. इसका नाम मॉर्गन हाउस है. इस टूरिस्ट लॉज में भूत के होने की कहानी प्रचलित है. कहा जाता है कि इस लॉज में एक अंग्रेज की पत्नी की मौत हुई थी और अब उसकी आत्मा घूमती है.

16 एकड़ में फैला मॉर्गन हाउस-
कालिम्पोंग की दूरी दार्जिलिंग से करीब 50 किलोमीटर दूर है. मॉर्गन हाउस अब पश्चिम बंगाल सरकार की देखरेख में है. यह 16 एकड़ में फैला है. इस भवन को सिंगमारी टूरिस्ट लॉज के नाम से भी जाना जाता है.

Credit: Morgan House Tourist lodge

साल 1930 में बना था लॉज
ब्रिटिश उद्योगपति मॉर्गन कालिम्पोंग से इतने प्रभावित थे कि उन्होंने यहां एक भवन बनाने का प्लान बनाया. उन्होंने साल 1930 में मॉर्गन हाउस बनवाया था. लेकिन ये घर उनको रास नहीं आया. उनकी पत्नी लेडी मॉर्गन की इस घर में रहस्यमयी मौत हो गई. उसके बाद मॉर्गन की फैमिली ने इस घर को खाली कर दिया था. कहा जाता है कि उसके बाद से मॉर्गन की आत्मा भटकती है और यहां आने वाले टूरिस्टों को इसका अहसास भी होता है.

Credit: AFP

लॉज में भूत के होने का अहसास!
मॉर्गन हाउस को कुछ लोग हॉन्टेड हाउस के नाम से जानते हैं. कहा जाता है कि कई टूरिस्टों ने यहां लेडी मॉर्गन के भूत को देखने का दावा किया है. सैलानियों ने अजीबो-गरीब आवाजों की शिकायत की. उनको ऊंची हील्स की चप्पल की आवाजें सुनाई दी हैं. सैलानियों ने इस जगह पर किसी के चलने और बात करने की आवाजें महसूस की.

Credit: AFP

हालांकि इस लॉज के स्टाफ इसे अफवाह बताते हैं. उनका कहना है कि इस लॉज में कई हॉन्टेड फिल्मों की शूटिंग हुई है. इसकी वजह से कुछ लोगों ने अफवाह फैला दी है कि ये भूतिया जगह है. लेकिन इसमें कोई सच्चाई नहीं है.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED