वैलेंटाइन डे के मौके पर पार्टनर के साथ इन खास जगहों पर जाकर अपने दिन को बनाइए और भी यादगार

फरवरी मतलब प्यार का महीना. फरवरी के महीने में 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक शुरू हो जाता है और फिर 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के साथ ये खत्म होता है. इस खास मौके पर हर कपल एक-दूसरे के साथ खूबसूरत जगहों पर जाकर क्वालिटी टाइम बिताना चाहते हैं.

Valentines Day (Source-Unsplash)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 05 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 3:07 PM IST
  • तमिलनाडु में स्थित ऊटी बहुत ही रोमांटिक जगह है
  • 7 फरवरी से शुरू होता है वैलेंटाइन वीक

फरवरी मतलब प्यार का महीना. फरवरी के महीने में 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक शुरू हो जाता है और फिर 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के साथ ये खत्म होता है. इस खास मौके पर हर कपल एक-दूसरे के साथ खूबसूरत जगहों पर जाकर क्वालिटी टाइम बिताना चाहते हैं. अगर आपके मन में भी घूमने-फिरने को लेकर इस तरह के विचार आ रहे हैं, लेकिन कुछ डिसाइड नहीं कर पा रहे हैं तो परेशान मत होइए आज हम आपको कुछ खास चुनिंदा जगहों के बारे में बताएंगे जहां पर जाकर आप वैलेंटाइन डे का आनंद ले सकते हैं.

ताज महल, आगरा
रोमांस और प्यार की बात हो और ताज महल का जिक्र न हो ऐसा हो ही नही सकता है. ताज महल प्यार का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में इस वैलेंटाइन डे वाले दुव आप अपने पार्टनर के साथ जाकर इस जगह का आनंद ले सकते हैं. इसके अलावा आप यहां रोमांटिक फोटोशूट भी कर सकते हैं.

ऊटी, तमिलनाडु
तमिलनाडु में स्थित ऊटी बहुत ही रोमांटिक जगह है. अगर आप और आपका पार्टनर पहाड़ों के शौकीन हैं तो आप इस जगह घूमने जा सकते हैं. यह वहीं जगह है जहां राज फिल्म की शूटिंग हुई है. कपल्स के लिए यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं है. यहां कई खूबसूरत लेक्स भी हैं, जिनमें ऊटी लेक, पायकारा लेक, एमरल्ड लेक, अपर भवानी लेक और कामराज सागर लेक शामिल हैं.

लैंसडाउन, उत्तराखंड
उत्तराखंड की वादियों में बसा लैंसडाउन एक हिल स्टेशन है. लैंसडाउन एक शांत और खूबसूरत पर्यटन स्थल है. ये हिल स्टेशन समुद्र तल से लगभग 1700 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. यह एक ऐसी जगह है जहां आकर आप सुकून महसूस करेंगे.

गुलमर्ग, कश्मीर
कश्मीर को वैसे भी धरती का स्वर्ग कहा गया है. तो ऐसे खास मौके पर अपने पार्टनर के साथ यहां की बर्फीली वादियों की सैर करना भला कौन नहीं चाहेगा. यहां आकर आपके इश्क का रंग और गहरा हो जाएगा.

तेलंगाना
दक्षिण भारत का राज्य तेलंगाना भी किसी रोमांटिक जगह से कम नहीं है. यहां ऐसे कई सारे डेस्टिनेशन्स हैं जहां आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम गुजार सकते हैं. तेलंगाना के हैदराबाद और सिकंदराबाद ऐसे शहर हैं, जो प्रेमी-जोड़ों के लिए बेस्ट जगह मानी जाती हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED