Food on Wheels: इस SSP की पहल से अब कोई पुलिसकर्मी नहीं रहेगा भूखा, ड्यूटी पर तैनात पुलिस स्टाफ को खाना परोसेगी यह वैन

पंजाब में संगरूर पुलिस की नई पहल के तहत अब धरना-प्रदर्शन पर लंबी ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को मिलेगा गरमा-गरम खाना. कोई भी पुलिसवाला नहीं रहेगा भूखा.

Food on wheels
gnttv.com
  • संगरूर,
  • 11 नवंबर 2022,
  • अपडेटेड 8:53 AM IST
  • SSP ने शुरू की पहल- Food on Wheels
  • कर्मचारियों के साथ डिस्कस करके शुरू की पहल

हमारे देश की पुलिस हमारी सुरक्षा के लिए हर समय कहीं न कहीं तैनात होती है. कई बार एक ही सिपाही की लंबी ड्यूटी लगती है. और ड्यूटी को दौरान कभी इन्हें खाना मिलता है और कभी नहीं. बहुत बार पुलिस कर्मचारी घंटों तक बिना कुछ खाए नौकरी करते हैं.  

ऐसे पुलिस वालों के लिए संगरूर में एक पहल की गई है. संगरूर पुलिस की ओर से लंबी ड्यूटी कर रहे अपने कर्मचारियों के लिए एक किचन वैन की शुरुआत की गई है. जिसका नाम रखा गया है 'फूड ऑन व्हील्स.' मतलब जहां पर भी पुलिसकर्मी तैनात होंगे, वहां उन्हें साफ-सुथरा और गरमा-गरम खाना पहुंचेगा. 

SSP ने शुरू की पहल 
आपको बता दें कि संगरूर पंजाब के मुख्यमंत्री का होम डिस्ट्रिक्ट है. यहां पर कभी धरना-प्रदर्शन तो कभी वीवीआइपी ड्यूटी लगती रहती है और पुलिस कर्मचारी सैकड़ों की संख्या में तैनात रहते हैं. लेकिन पहले उन्हें समय पर खाना नहीं मिलता था. पर अब संगरूर के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने एक पहल शुरू करते हुए एक फूड ऑन व्हील्स की शुरुआत की है.  

यह वैन संगरूर पुलिस लाइन से अपने पुलिसकर्मियों का खाना लेकर उसी जगह पर पहुंचेगी जहां वे बड़ी संख्या में तैनात हैं. ऐसी जगह, जहां कोई राजनीतिक समागम हो रहा हो या कोई बड़ा धरना प्रदर्शन चल रहा हो और जहां पर पुलिस  12 घंटे से ज्यादा समय से तैनात हो. वहां पर यह वैन जाएगी और सभी पुलिसकर्मियों को चाय और खाना भी गरमा गरम मिलेगा. 

कर्मचारियों के साथ डिस्कस करके शुरू की पहल
संगरूर के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि उन्होंने अपने कर्मचारियों के साथ बैठकर सोचा कि जब पुलिसकर्मी लंबे समय की ड्यूटी करते हैं तो उनके लिए खाने की बड़ी मुश्किल होती है. कई बार पहले वे कहीं से कोई व्हीकल अरेंज करते थे फिर उसमें खाना लेकर पहुंचते थे. इसमें काफी समय जाता था और खाना भी बस जैसा-तैसा मिलता था. 

इसके बाद, कुछ समय पहले उन्होंने यह पहल शुरू की ताकि देश की सेवा में लगे पुलिसकर्मियों को अच्छा और गरम खाना मिले. 

(बलवंत सिंह विक्की की रिपोर्ट)

 

Read more!

RECOMMENDED